• Hindi News
  • Haryana
  • Barwala
  • गो नस्ल सुधार की दिशा में काम करें : बीरेंद्र
--Advertisement--

गो नस्ल सुधार की दिशा में काम करें : बीरेंद्र

Barwala News - केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि गाय हमारी सभ्यता एवं संस्कृति की अमूल्य निधि है। इसका...

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2018, 04:05 AM IST
गो नस्ल सुधार की दिशा में काम करें : बीरेंद्र
केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि गाय हमारी सभ्यता एवं संस्कृति की अमूल्य निधि है। इसका सामाजिक एवं धार्मिक महत्व भी बहुत है। वे शनिवार गांव मिर्चपुर में श्री राधा कृष्ण गोशाला के वार्षिक महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। महोत्सव कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह बरवाला, हरियाणा लोक सेवा आयोग के सदस्य जय भगवान गोयल, बीजेपी जिला अध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया व युवा भाजपा नेता अजय सिंधु ने भी शिरकत की।

चौ. वीरेंद्र सिंह ने गोशालाओं के प्रबंधकों को आह्वान किया कि गोशालाओं में गायों की देखभाल के अलावा उनकी नस्ल सुधार पर भी विशेष बल दिया जाए और इसके लिए पशु चिकित्सक एवं विशेषज्ञों की सेवाओं की मदद लें। प्रदेश सरकार द्वारा भी पशु चिकित्सकों को विशेष रूप से हिदायत दी हुई है कि वे गायों की नस्ल सुधार दिशा में काम करें और इसमें पशुपालकों एवं गोशालाओं का भी नस्ल सुधारने में पूर्ण सहयोग करें। इस अवसर पर उन्होंने गोशाला को अपनी निजी कोष से 21 लाख रुपये देने की घोषणा की। चौधरी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणावासी कृषि, खेल एवं सैन्य क्षेत्रों में बहुत अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। बदलते परिपेक्ष्य में हरियाणा के युवा वर्ग को औद्योगिक एवं व्यापारिक क्षेत्र में भी अपनी अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए। हमारा प्रदेश कृषि प्रधान प्रदेश है और यहां के किसान बहुत मेहनती व परिश्रमी है। इसी प्रकार शिक्षित, प्रशिक्षित व कुशल युवा वर्ग को औद्योगिक क्षेत्र में भी आगे आकर अपने स्वयं का रोजगार स्थापित कर देश के नवनिर्माण में अपनी अहम भूमिका निभानी चाहिए।

X
गो नस्ल सुधार की दिशा में काम करें : बीरेंद्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..