Hindi News »Haryana »Barwala» छात्रों को व्यवहारिक ज्ञान भी जरूरी

छात्रों को व्यवहारिक ज्ञान भी जरूरी

विद्यार्थियोंं को किताबी ज्ञान के साथ-साथ व्यवहारिक शिक्षा भी दी जानी चाहिए जिससे कि आने वाले पीढ़ी में बेहतर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 25, 2018, 04:05 AM IST

विद्यार्थियोंं को किताबी ज्ञान के साथ-साथ व्यवहारिक शिक्षा भी दी जानी चाहिए जिससे कि आने वाले पीढ़ी में बेहतर संस्कार रोपित हो सकें। यह बात भारती विद्या मंदिर के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में पहुंचे वक्ताओं ने कही। स्कूल के वार्षिक समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा.जगबीर सिंह ने शिरकत की व अध्यक्षता भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रांतीय संयोजक रामअवतार शर्मा ने की।

मुख्य वक्ता के तौर पर डा.एसके मिश्रा ने शिक्षा के क्षेत्र की जरुरतों व बदलावों के अनुरूप व्यवहारिकता को अपनाने पर जोर दिया। कार्यक्रम में स्टूडेंट्स ने हरियाणवी, हिंदी व राजस्थानी गीतों व नृत्यों के माध्यम से अपनी प्रस्तुति दी। इस मौके पर भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक साधु राम जाखड़, प्राचार्या सुनीता जाखड़, खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञान सिंह, श्रवण कुमार, राह ग्रुप की राष्ट्रीय सलाहकार सुदेश चहल, अनिल रापडिय़ा, साधुराम रेडू, शिव कौशिक, विनोद गुराना आदि मौजूद थे।

विश्वास स्कूल में मनाया वार्षिक समारोह

बरवाला | शहर के विश्वास हाई स्कूल में शनिवार को विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में नाटकों के माध्यम से जहां सामाजिक बुराइयों पर कटाक्ष किया वहीं देश भक्ति के गीतों पर जमकर धमाल मचाया। इस दौरान होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। मंच संचालन राज तनेजा व मधु शर्मा ने किया। स्टूडेंट्स को प्राचार्य एसएन गुप्ता ने सम्मानित किया। इस अवसर पर सुनीता गक्खड़, संगीता, पूजा, पिंकी, सोनिया, गीता, सुषमा, अल्का, सुमित, रणवीर सिंह, संजीत, सुरेंद्र सोनी, सुमित गाबा आदि उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Barwala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×