Hindi News »Haryana »Barwala» पानी नहीं मिलने पर नया गांव की महिलाओं ने एसडीओ कार्यालय के बाहर मटके फोड़े

पानी नहीं मिलने पर नया गांव की महिलाओं ने एसडीओ कार्यालय के बाहर मटके फोड़े

क्षेत्र के गांव नया गांव में पिछले कई माह से ग्रामीणों को पर्याप्त पेयजल की सप्लाई नहीं मिल पा रही है। वहीं...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 25, 2018, 04:05 AM IST

पानी नहीं मिलने पर नया गांव की महिलाओं ने एसडीओ कार्यालय के बाहर मटके फोड़े
क्षेत्र के गांव नया गांव में पिछले कई माह से ग्रामीणों को पर्याप्त पेयजल की सप्लाई नहीं मिल पा रही है। वहीं जलापूर्ति विभाग द्वारा जलघर में लगे ट्यूबवैलों से सीधी खारे पानी की सप्लाई की जा रही है। इससे नाराज ग्रामीणों ने शनिवार को शहर में प्रदर्शन किया व महिलाओं ने जलापूर्ति विभाग के एसडीओ दफ्तर के सामने मटके फोड़ कर अपनी भड़ास निकाली। विरोध प्रदर्शन की अगुवाई अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील उपप्रधान भूप सिंह ने की। इस दौरान दर्जनों की संख्या में मौजूद महिलाओं ने जमकर जलापूर्ति विभाग व सरकार को कोसा।

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई माह से गांव में पेयजल किल्लत बनी है। पानी की समस्या जानबूझ कर जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा पैदा की गई है। ग्रामीणों की समस्या सुन कर मौके पर मौजूद विभाग के एसडीओ बलवंत पूनिया ने कहा कि उनके गांव में पेयजल समस्या बारे उन्हें जानकारी नहीं थी जल्द ही समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा। एसडीओ के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए व वापिस लौटे। ग्रामीणों ने कहा कि जलघर में बने वाटर टैंक पानी से लबालब रहते हैं इस सबके बावजूद गांव में विभाग द्वारा ट्यूबवैल के पानी की सप्लाई दी जा रही है। ट्यूबवैल का पानी इस्तेमाल करने लायक नहीं है। यह पानी जहां खारा है वहीं इससे अधिकतर ग्रामीणों का पेट खराब हो गया है। इस पानी को ना ही तो पशु ही पीते हैं और ना ही यह नहाने-धोने के ही काम आ पा रहा है। वे कई बार जलघर में मौजूद कर्मचारियों को अवगत करवा चुके हैं लेकिन यहां मौजूद कर्मचारी इसी तरह पानी की सप्लाई किए जाने की बात पर अड़े हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि अगले दो दिनों में स्वच्छ पेयजल सप्लाई नहीं दी गई तो वे जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों का घेराव करने से गुरेज नहीं करेंगे। प्रदर्शन में किसान सभा के जिलाध्यक्ष मोलड़ सिंह आर्य, खेत मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष डॉ.मिया सिंह बिठमड़ा, माकपा के तहसील सचिव रोहतास राजली, किसान सभा के तहसील प्रधान चंदगी राम सिहाग, दयानंद ढुकिया, सतवीर बलौदा शामिल हुए।

पेयजल समस्या से बिफरी नया गांव की महिलाएं एसडीओ कार्यालय के समक्ष मटके फोड़ते हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Barwala News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: पानी नहीं मिलने पर नया गांव की महिलाओं ने एसडीओ कार्यालय के बाहर मटके फोड़े
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Barwala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×