• Home
  • Haryana News
  • Barwala
  • निजी स्कूलों की मान्यता के लिए शिक्षा सदन फाइल पहुंचने पर बार-बार नहीं लगेगी आपत्ति
--Advertisement--

निजी स्कूलों की मान्यता के लिए शिक्षा सदन फाइल पहुंचने पर बार-बार नहीं लगेगी आपत्ति

प्राइवेट स्कूल संघ हरियाणा के 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू के नेतृत्व में...

Danik Bhaskar | Feb 07, 2018, 04:15 AM IST
प्राइवेट स्कूल संघ हरियाणा के 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू के नेतृत्व में मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। बैठक में मुख्य रूप से एग्जिस्टिंग स्कूलों की लिस्ट जारी करने, नियम 134 ए के तहत दाखिल बच्चों की फीस देने, अस्थाई व एग्जिस्टिंग स्कूलों के लिए जमीन की शर्त को कम करने, शिक्षकों की सुरक्षा हेतू नियम बनाने व परमिशन और मान्यता की फाइलों पर जिला स्तरीय कमेटी से पास होने के बाद शिक्षा सदन में बार बार आपत्ति ना लगाने पर विस्तार से चर्चा हुई।

शिक्षा निदेशक ने प्राइवेट स्कूलों की समस्या को ध्यान से सुना और नियम 134ए के तहत दाखिल बच्चों की फीस देने एवं एग्जिस्टिंग स्कूलों की सूची जल्द जारी करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही मौके पर ही लिखित आदेश जारी किया कि परमिशन व मान्यता के लिए जिला स्तरीय कमेटी से जो फाइलें पास होकर शिक्षा सदन में आ जाती हैं और अगर किसी फाइल में कोई आपत्ति है तो एक बार में ही सारी आपत्तियां लगाई जाएं ना कि बारबार ऑब्जेक्शन लगे।

विदित रहे कि नियम 134ए के तहत दाखिल बच्चों के लिए 300 व पांच सौ रुपए देने का वादा सरकार द्वारा किया गया था और अगले सत्र से इस फीस को बढ़ाने का आश्वासन भी दिया गया था। लेकिन अभी तक इस वर्ष की फीस की अदायगी भी नहीं की गई है। इस पर प्राइवेट स्कूल संघ के अध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने आपत्ति जताई।