• Hindi News
  • Haryana News
  • Barwala
  • बरवाला में गेहूं की खरीद शुरू, पहले दिन 25,700 क्विंटल गेहूं की खरीद
--Advertisement--

बरवाला में गेहूं की खरीद शुरू, पहले दिन 25,700 क्विंटल गेहूं की खरीद

स्थानीय अनाज मंडी में बुधवार को गेहूं की सरकारी खरीद शुरु हो गई है। पहले दिन कुल 25,700 क्विंटल गेहूं की खरीद फूड...

Dainik Bhaskar

Apr 12, 2018, 02:05 AM IST
स्थानीय अनाज मंडी में बुधवार को गेहूं की सरकारी खरीद शुरु हो गई है। पहले दिन कुल 25,700 क्विंटल गेहूं की खरीद फूड सप्लाई डिपार्टमेंट द्वारा की गई। मार्केट कमेटी चेयरमैन रणधीर सिंह धीरू ने सुबह गेहूं की खरीद किए जाने को लेकर सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने बताया कि गेहूं की सरकारी खरीद 1735 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से शुरू कर दी गई है। सप्ताह के पहले व चौथे दिन हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन, तीसरे व पांचवे दिन खाद्य पूर्ति विभाग व दूसरे और छटे दिन हैफेड एजेंसी गेहूं की खरीद करेंगी।

मीटिंग के बाद चेयरमैन धीरू व अधिकारियों ने अनाज मंडी में साफ-सफाई, बिजली-पानी व खरीद संबंधी सभी प्रबंधों का जायजा लिया। रणधीर सिंह ने कहा कि अनाज मंडी में किसान व व्यापारी को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। गेहूं की बिडिंग होते ही आढ़ती की दुकान पर बारदाना पहुंचाना एजेंसी का काम है। इस बारे सभी संबंधित एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। धीरू ने कहा कि गेहूं का उठान कार्य भी एजेंसियों द्वारा सही ढंग से किया जाएगा। एएफएसओ विनीत जैन ने किसानों व व्यापारियों से बातचीत करते हुए कहा कि वे गेहूं को साफ-सुथरा करके ही बोरियों में भरवाएं। इस मौके पर मार्केट कमेटी के वाइस चेयरमैन सुरेश बंसल, कृष्ण कुमार, सुरेश शर्मा, नरेश गर्ग, जगमिंद्र, हिमांशु बंसल, मनी राम, अशोक बंसल, राकेश, मंडी सुपरवाइजर संदीप कासनिया, जसबीर आदि उपस्थित थे।

इनेलो नेताओं ने किया अनाज मंडी का दौरा

बरवाला | इनेलो नेताओं ने बुधवार को स्थानीय अनाज मंडी का दौरा किया। अनाज मंडी में किसानों व व्यापारियों की समस्याएं सुनने वाले पार्टी पदाधिकारियों में इनेलो विधायक वेद नारंग, विधायक उकलाना अनूप धानक, जिलाध्यक्ष राजेंद्र लितानी व हलका प्रधान सत्यवान बिचपड़ी आदि मौजूद थे। उन्होंने अनाज मंडी में व्यापारियों व किसानों से बातचीत की। समस्याएं जानने के बाद राजेंद्र लितानी व विधायक वेद नारंग ने कहा कि किसानों की फसल मंडियों में पड़ी है बरसात का मौसम है सरकार द्वारा फसल खरीदने व उठान के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। यहां तक कि किसानों की गेहूं के उठान के लिए अभी तक मंडी में बारदाना तक नहीं पहुंचा है। इनेलो नेताओं ने कहा कि एक तरफ तो सरकार किसानों के हितों को लेकर बड़ी बड़ी बातें करती है। वहीं दूसरी तरफ किसान खून पसीने से फसल को तैयार कर जब अनाज मंडी में लाते हैं तो सरकार उसकी फसल समय पर व उचित दामों पर नहीं खरीदती। इस अवसर पर शीला भ्याण, डॉ. अनंतराम बरवाला, जयसिंह राजली, रणधीर सिंह पूनिया, कली राम खेदड़, राजू भगत, संदीप पूनिया, रामफल सरहेड़ा, दिलदार पूनिया आदि मौजूद रहे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..