--Advertisement--

बिजली किल्लत को लेकर पावर हाउस को जड़ा ताला

तीन गांवों के लोगों ने गुरुवार को सरसौद-बिचपड़ी स्थित बिजली घर को ताला जड़ दिया। गांव सरसौद, बिचपड़ी व जेवरा में...

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 02:10 AM IST
तीन गांवों के लोगों ने गुरुवार को सरसौद-बिचपड़ी स्थित बिजली घर को ताला जड़ दिया। गांव सरसौद, बिचपड़ी व जेवरा में बिजली निगम द्वारा पिछले कुछ दिनों से बिजली की सप्लाई पूरे दिन में मात्र 10 घंटे ही दी जा रही थी।

लगातार बिजली के कटों से परेशान ग्रामीणों ने एकत्रित होकर बिजली घर के समक्ष विरोध प्रदर्शन करते हुए ताला लगा दिया। वहीं ग्रामीणों ने ऐलान कर दिया कि अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर उनकी समस्या का समाधान नहीं किया तो वे नेशनल हाईवे पर जाम लगा देंगे।

मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बिजली निगम के एसडीओ विनय कुमार ने 4 दिन के बाद बिजली की सप्लाई बढाने व बिजली के कट नहीं लगाने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत किया। इसके बाद नाराज ग्रामीणों ने बिजली घर में लगाए गए ताले को खोल दिया। ग्रामीणों ने बताया कि करीबन तीन सप्ताह से गांव बिचपड़ी, सरसौद व जेवरा में निगम द्वारा बिजली की सप्लाई दिन में साढ़े 12 बजे से 2 बजे व रात को 7-8 घंटे ही दी जा रही है। ग्रामीणों ने कहा कि रात के समय दी जाने वाली सप्लाई में भी आधे से डेढ़ घंटे तक के बिजली के कई कट लगा दिए जाते हैं। इसके चलते ग्रामीणों को गर्मी के इस मौसम में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने कहा कि बिजली किल्लत के चलते गांवों में पेयजल संकट भी पैदा हो गया है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि बिजली निगम ने अपना रवैया नहीं सुधारा तो वे नेशनल हाईवे पर जाम लगा देंगे। बिजल निगम के एसडीओ विनय कुमार ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि सोमवार से दिन के समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक व रात को शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बिजली की अबाधित सप्लाई दी जाएगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..