• Home
  • Haryana News
  • Barwala
  • महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण निर्धारित हो: बैरागी
--Advertisement--

महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण निर्धारित हो: बैरागी

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष निर्मल बैरागी शहर के नव ज्योति दुर्गा मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम में...

Danik Bhaskar | May 08, 2018, 02:10 AM IST
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष निर्मल बैरागी शहर के नव ज्योति दुर्गा मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंची। इस मौके उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया, भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रधान गायत्री देवी, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनीता लोहचब व प्रदेश के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्षद पूजा गूंदली ने की। निर्मल बैरागी ने महिलाओं के लिए हर स्तर पर 50 प्रतिशत भागीदारी की वकालत की। उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रकार की योजनाओं पर भी चर्चा की। जिनमें सरकार द्वारा चलाई जा रही किशोरियों के लिए सबला योजना व बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ आदि योजनाएं शामिल थी। अपने संबोधन में बैरागी ने कहा कि भाजपा सरकार सबला योजना के तहत 11 वर्ष से 18 वर्ष तक की आयु की किशोरियों को आहार, स्वास्थ्य व शिक्षा आदि मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है।

‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ पर बोलते हुए निर्मल बैरागी ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि देश की हर बच्ची शिक्षा ग्रहण करे। कन्या भ्रूण हत्या को पूरी तरह समाप्त करने के लिए सरकार उचित कदम उठा रही है इस अभियान में आमजन को महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की आवश्यकता है। कार्यक्रम का आयोजन महिला मोर्चा की महामंत्री पूजा संदूजा द्वारा किया गया।

इस अवसर पर नपा चेयरपर्सन प्रोमिला बादल, पार्षद बिमला देवी, कंचन जांगड़ा, कैलाश बंसल, सरोज जांगड़ा, सुनीता गूंदली, सीमा, प्रियंका शर्मा, चेयरमैन प्रतिनिधी पंकज बादल, पार्षद अनिल संदूजा, पलवेश गूंदली उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष निर्मल बैरागी को सम्मानित करते हुए मोर्चा की पदाधिकारी।