• Hindi News
  • Haryana
  • Barwala
  • रोशनी बुढ़ाखेड़ा प्रधान व कृष्णा शर्मा सचिव बनीं
--Advertisement--

रोशनी बुढ़ाखेड़ा प्रधान व कृष्णा शर्मा सचिव बनीं

Dainik Bhaskar

May 29, 2018, 02:15 AM IST

Barwala News - सीआईटीयू से संबंधित आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स यूनियन का जिला सम्मेलन मंगलवार को स्थानीय मजदूर भवन में हुआ।...

रोशनी बुढ़ाखेड़ा प्रधान व कृष्णा शर्मा सचिव बनीं
सीआईटीयू से संबंधित आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स यूनियन का जिला सम्मेलन मंगलवार को स्थानीय मजदूर भवन में हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता कृष्णा जांगड़ा व विद्या भाटला ने की। संचालन कृष्णा शर्मा ने किया। सम्मेलन का उद्घाटन संगठन की राज्य महासचिव शकुंतला कैथल ने किया। राज्य महासचिव ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन ने पूरे हरियाणा में पिछले दिनों आंदोलन के माध्यम से सरकार को अपनी मांगों पर सहमत होने पर मजबूर किया। सरकार को बताया था कि सरकार आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर को कमजोर समझने की कोशिश ना करें। उन्होंने कहा कि परियोजना कर्मियों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देते हुए पूरे लाभ दिए जाएं। सीआईटीयू जिला सचिव कामरेड सुरेश कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि आज देश और प्रदेश में भाजपा सरकार तमाम सरकारी विभागों को बंद करने का काम कर रही है। परियोजना कर्मी आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर को भी सरकारी कर्मचारी घोषित करने की बजाय न्यूनतम मानदेय पर ही रखना चाहती है। कामरेड सुरेश ने कहा कि यदि सरकार समय रहते परियोजना कर्मियों की मांगों को पूरा नहीं करती तो वे सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेंगे। सम्मेलन में नई जिला कमेटी का गठन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से रोशनी बुड्ढा खेड़ा को जिला प्रधान, कृष्णा शर्मा को जिला सचिव, सुशीला हांसी को कोषाध्यक्ष, विद्या भाटला व कृष्णा जांगड़ा को जिला उपप्रधान, अंजलि व मोनिका बरवाला को सहसचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई। जिला कमेटी के सदस्य के तौर पर ओमपति, विद्या किरमारा, सुमन धांसू, मैना, संतोष जाखड़ को लिया गया। सम्मेलन को भट्ठा मजदूर यूनियन के जिला सचिव कामरेड मोहनलाल, भवन निर्माण कामगार यूनियन के जिला सचिव राजू बरवाला, मनरेगा मजदूर यूनियन के नेता रोहतास राजली ने संबोधित किया।

पंचों और सरपंचों की कार्यशाला का किया गया आयोजन

हांसी | महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा खंड प्रथम में पंचों-सरपंचों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता महिला एवं बाल विकास अधिकारी मीना नागपाल ने की। उन्होंने महिलाओं को बताया कि लिंग के आधार पर भेदभाव नहीं करना चाहिए। डीसीपीओ ऑफिस से आई पूनम ने बच्चों के अधिकारों, पोक्सो एक्ट व घरेलू हिंसा अधिनियम के बारे में बताया। सुपरवाइजर राजकला, मंजू व सलोनी मदान ने महिलाओं को मैन्सुअल स्वच्छता के बारे में जानकारी दी। विभिन्न गांवों से आई महिला पंचों-सरपंचों व अन्य महिलाओं ने कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान मासिक धर्म स्वच्छता दिवस भी मनाया गया।

बरवाला में आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स को संबोधित करते हुए महिला नेत्री।

X
रोशनी बुढ़ाखेड़ा प्रधान व कृष्णा शर्मा सचिव बनीं
Astrology

Recommended

Click to listen..