Hindi News »Haryana »Barwala» गेहूं पर 200 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाए : उमेद लोहान

गेहूं पर 200 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाए : उमेद लोहान

जन चेतना मंच हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष उमेद लोहान ने किसानों की आर्थिक स्थिति को मद्देनजर रखते हुए प्रदेश सरकार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 07, 2018, 03:05 AM IST

गेहूं पर 200 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाए : उमेद लोहान
जन चेतना मंच हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष उमेद लोहान ने किसानों की आर्थिक स्थिति को मद्देनजर रखते हुए प्रदेश सरकार से मध्यप्रदेश की तर्ज पर गेहूं के निर्धारित मूल्य पर 200 रुपये प्रति क्विंटल बोनस देने की मांग की। ताकि आर्थिक हालात से बदहाल किसानों को कुछ राहत मिल सके। नहीं तो जन चेतना मंच बैसाखी के दिन हिसार में प्रदेश के मुख्यमंत्री व वित्तमंत्री का पुतला फूंकेंगे।कस्बे की अनाज मंडी में लोहान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि किसानों को सरसों का निर्धारित मूल्य दिलवाने में सरकार असफल रही है। वहीं खरीद के लिए सरकार की नीतियों व व्यवस्था के चलते किसानों को अपनी सरसों की फसल ओने पोने दामों पर बेचने को मजबूर होना पड़ रहा है। लोहान ने कहा कि बोनस दिए जाने की मांग को लेकर जन चेतना मंच हरियाणा के कार्यकर्ता 9 अप्रैल को बरवाला, 10 को हांसी तथा 11 को नारनौंद उपमंडल कार्यालयों पर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपेंगे।

यदि सरकार फिर भी नहीं जागी व बोनस नहीं दिया तो मंच के कार्यकर्ता हिसार में प्रदेश के मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री का पुतला फूंकेंगे। इस अवसर पर उनके साथ रमेश खानपुर, शमशेर उर्फ कुकन लोहान, पवन लोहान, अमित गोयत, राजबीर नैन, राजकुमार नंबरदार, श्रीभगवान, पारस, परशाराम, कुलबीर, हर्ष शर्मा, अंकित, आनंद, जसबीर, सोनू, सुनिल व होशियार सिंह भैणी अमीरपुर मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Barwala News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: गेहूं पर 200 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाए : उमेद लोहान
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Barwala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×