• Hindi News
  • Haryana
  • Barwala
  • नारनौंद जैसे डार्क जोन में दिया जाएगा निजी उद्योगों को बढ़ावा
--Advertisement--

नारनौंद जैसे डार्क जोन में दिया जाएगा निजी उद्योगों को बढ़ावा

Dainik Bhaskar

Apr 08, 2018, 03:05 AM IST

Barwala News - नारनौंद | वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि नारनौंद जैसे डार्क जोन में निजी उद्योगों को विशेष...

नारनौंद जैसे डार्क जोन में दिया जाएगा निजी उद्योगों को बढ़ावा
नारनौंद | वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि नारनौंद जैसे डार्क जोन में निजी उद्योगों को विशेष प्रोत्साहन दिया जाएगा ताकि ऐसे क्षेत्रों का प्राथमिकता के आधार पर विकास किया जा सके। यह बात कैप्टन अभिमन्यु ने आज गांव खेड़ी चौपटा में नारनौंद रोड पर आयल मिल व धर्म काटा का उद्घाटन अवसर पर कही।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हरियाणा सरकार डार्क जोन के तहत आने वाले पिछड़े क्षेत्रों को विकसित करने के लिए विशेष प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि डार्क जोन घोषित हो चुके क्षेत्रों में निजी उद्योग विकसित करने के लिए विशेष प्रोत्साहन दिया जा रहा है तथा ऐसे उद्योगों को सरकार द्वारा विशेष सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे पिछड़े क्षेत्रों में लगाए जा रहे उद्योगों को मिलने वाली बिजली में 2 रुपये प्रति यूनिट की रियायत दी जाएगी। इसके अलावा ऐसे उद्योगों को 7 साल तक जीएसटी से भी छूट प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे उद्योगों में काम करने वाले श्रमिकों के लिए भी सरकार विशेष अनुदान देती है।

गेहूं पर किसानों को बोनस की बात पर पत्रकारों से बातचीत में वित्तमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश तथा हरियाणा की स्थिति अलग अलग है। प्रदेश सरकार ने किसानों के हित में कोआपरेटिव बैंकों में बिना ब्याज के ऋण देने आदि कदम उठाए हुए हैं ताकि किसानों की आमदनी को बढ़ाया जा सके। नंबरदार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष आजाद सिंह नंबरदार ने पगड़ी पहनाकर वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु का अभिनंदन किया। इस अवसर पर पूर्व सांसद सुरेंद्र बरवाला, मिल मालिक कुलदीप, भाजपा नेता अजय सिंधु, सत्यपाल श्योराण, सत्ता चेयरमैन, सतपाल मल्हान, बलराज लोहान, राजेंद्र लांबा, रामस्वरूप डाटा, वीरेंद्र सिंधु, सुरेश एमसी, जीता सिंधु, जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. साहिब राम गोदारा, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. डीएस सिंधु, चांदीराम, कपिल गुराना, आजाद शर्मा, डॉ. पांडे, नरेश वर्मा, कमलेश सिहाग उपस्थित थे।

X
नारनौंद जैसे डार्क जोन में दिया जाएगा निजी उद्योगों को बढ़ावा
Astrology

Recommended

Click to listen..