Hindi News »Haryana »Barwala» देवबन के ग्रामीणों ने थाने में किया प्रदर्शन

देवबन के ग्रामीणों ने थाने में किया प्रदर्शन

गांव जेवरा में 5 अप्रैल को 20 वर्षीय एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों के चलते मौत हो गई थी। परिजनों ने आरोप लगाया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 13, 2018, 03:05 AM IST

गांव जेवरा में 5 अप्रैल को 20 वर्षीय एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों के चलते मौत हो गई थी। परिजनों ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को ससुराल पक्ष के लोगों ने मार कर फांसी के फंदे पर लटका दिया। मामले के संबंध में पुलिस ने जिला कैथल के गांव देवबन की रहने वाली मृतका किरन की मां सुनीता की शिकायत पर किरन के पति विकास, सास बाला देवी व ससुर कुलदीप के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। गुरुवार को मृतका किरण के परिजनों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस स्टेशन में करीबन एक घंटा जमकर बवाल काटा।

गांव देवबन के कई लोग महिलाओं सहित थाना परिसर के सामने बैठ गए व बोले कि जब तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा वे यहां से नहीं उठेंगे। एक घंटा बाद थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार पुलिस स्टेशन पहुंचे व उन्होंने आरोपित पति विकास को हिरासत में लिए जाने व सास-ससुर की गिरफ्तारी के लिए डीएसपी से मिलने की बात कही। मामले के मुख्य आरोपी को हिरासत में लिए जाने के बाद ग्रामीण पुलिस स्टेशन से वापिस लौटे। बाद में ग्रामीण डीएसपी जयपाल सिंह से मिले।

यहां डीएसपी ने आश्वासन दिया कि मामले की गहराई से छानबीन कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। परिजनों ने बताया कि किरन का विवाह 15 फरवरी 2017 को जेवरा निवासी विकास के साथ हुआ था। किरण की शादी में उन्होंने हैसियत से ज्यादा दान दहेज दिया। शादी के एक माह बाद से ही किरण पर दहेज लाने को लेकर दबाव बनाया जा रहा था। यहां तक कि दहेज लाने के लिए उसे कई बार मारा पीटा भी जाता था। इसे लेकर गांव में कई बार पंचायतें भी हुई लेकिन इसके बावजूद तीनों आरोपित किरन पर दहेज लाने को लेकर लगातार दबाव बना रहे थे। 4 अप्रैल को किरन की मां सुनीता उसे लेने के लिए जेवरा आई थी। लेकिन उसके ससुराल वालों ने किरन को उसके साथ भेजने से मना कर दिया तब किरन की मां वापस लौट गई। अगले दिन गुरुवार को किरन के ससुर का फोन सुनीता के पास आया कि किरण की मौत हो गई है। सूचना पाकर परिजन जेवरा पहुंचे यहां किरण मृत अवस्था में घर के आंगन में पड़ी हुई थी। सुनीता के अनुसार किरण की डेड बॉडी के पास दो दुपट्टे पड़े थे। इनमें गांठें लगी हुई थी।

पुलिस स्टेशन में आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रोष जताते मृतका के परिजन। ,

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Barwala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×