बरवाला

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Barwala
  • ढाणी खानबहादुर में किरयाणा दुकान संचालक की हत्या का मामला
--Advertisement--

ढाणी खानबहादुर में किरयाणा दुकान संचालक की हत्या का मामला

ढाणी खानबहादुर में किरयाणे की दुकान चलाने वाले 58 वर्षीय भलेराम की शराब ठेकेदारों द्वारा हत्या किए जाने के मामले...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:05 AM IST
ढाणी खानबहादुर में किरयाणा दुकान संचालक की हत्या का मामला
ढाणी खानबहादुर में किरयाणे की दुकान चलाने वाले 58 वर्षीय भलेराम की शराब ठेकेदारों द्वारा हत्या किए जाने के मामले में सोमवार को परिजनों ने अंतिम संस्कार नहीं किया। ग्रामीण व परिजनों मामले के आरोपितों को गिरफ्तार किए जाने की मांग कर रहे हैं। दोपहर बाद ग्रामीण गांव की फिरनी पर तंबू गाड़ कर धरना लगा कर बैठ गए।

देर शाम तक डीएसपी जयपाल सिंह व थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार भलेराम के परिजनों से उसका अंतिम संस्कार किए जाने की अपील करते रहे लेकिन ग्रामीण नहीं मानें। वहीं घटना के विरोध में ग्रामीणों ने देर रात गांव के बाहर खेतों में बने शराब के ठेके में तोड़ कर शराब सहित सामान को बाहर फैंक दिया। उधर, पुलिस ने मामले में कुछ संदिग्धों को काबू किया है। पुलिस की सीआईए टीम के सदस्य इन संदिग्धों से पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस ने भलेराम की दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी कब्जे में लिया है। पुलिस ने भले राम के पुत्र नरेश की शिकायत पर अज्ञात शराब ठेकेदारों के खिलाफ केस भी दर्ज किया।

गुस्साए ग्रामीणों ने ठेके पर की तोड़फोड़, गिरफ्तारी के लिए धरने पर बैठे

आरोपितों की गिरफ्तारी न होने तक दाह संस्कार न करने पर अड़े परिजन, डीएसपी और एसएचओ परिजनों को मनाने में रहे नाकामयाब

कार व बाइक पर सवार होकर आए थे अपहरण करने वाले

भलेराम गांव में स्वयं के घर में बनी दुकान में ही किरयाणे का सामान बेचता था। रविवार शाम को करीबन साढ़े 7 बजे दो कारों व बाइक पर सवार होकर करीबन 10-12 लोग उसकी दुकान में आ घुसे। कुछ लोग डंडे आदि भी लिए हुए थे। आरोप है कि कारों में सवार होकर आए युवकों ने भलेराम को उसकी किरयाणे की दुकान से घसीटते हुए कार में डाल लिया व वहां से लेकर चले गए। कुछ देर बाद भले राम को अपहरणकर्ता वापिस मृत हालत में दुकान के सामने गली में गिरा कर चले गए। इसी बीच जब परिजनों ने उसे संभाला तो वह बेसुध हालत में था। नागरिक अस्पताल में में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया : भलेराम की हत्या के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने के चलते नाराज ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने गांव के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की हुई है। वहीं शराब के ठेके पर हुई तोड़फोड़ की घटना के बाद पुलिस ने ठेके के सामने पीसीआर तैनात कर दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए देर रात तक डीएसपी जयपाल सिंह, थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार सहित खुफिया विभाग के कर्मी भी लगातार ग्रामीणों को भले राम के अंतिम संस्कार किए जाने को लेकर उन्हें मनाते रहे। लेकिन ग्रामीण टैंट में दरी बिछाकर भले राम के शव को बॉक्स में रखकर मौके पर देर रात तक डटे रहे।

ढाणी खानबहादुर में ग्रामीणों द्वारा ठेके पर की गई तोड़फोड़।

कैमरे में कैद हुई सारी वारदात, मृत हालत में कार से िगराकर हुए आरोपी फरार

किरयाणे की दुकान चलाने वाले भले राम का पुत्र नरेश सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य करता है। ऐसे में भले राम ने भी अपनी दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाए हुए हैं। शराब ठेकेदारों द्वारा भले राम को दुकान से उठाकर ले जाने व वापिस छोड़ जाने की सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में साफ पता चला रहा है कि कार व बाइक पर सवार होकर आए युवक भले राम को घसीटते हुए कार में डाल कर ले गए हैं और वापिस मृत हालत में छोड़ गए हैं। जिस समय शराब ठेकेदारों ने वारदात को अंजाम दिया उस समय सड़क पर लोग जमा थे। जब ठेकेदार कार से भले राम को वापिस छोड़ कर गए उस वक्त भी वहां लोग जमा हैं लेकिन किसी भी ग्रामीण ने शराब ठेकेदारों को रोकने के लिए हिम्मत नहीं दिखाई जब वे भले राम को उठा कर ले जा रहे थे और ना ही उस समय कार सवारों को रोका जब वे भले राम को मृत हालत में कार से गिरा कर गए।

पहली फोटो में आरोपी भलेराम को जबरन उठाकर ले जा रहेे हैं, दूसरी फोटों में उसे वापस कार से उतारकर जाते दिख रहे हैं।

कुछ संदिग्धों को काबू किया है: डीएसपी


X
ढाणी खानबहादुर में किरयाणा दुकान संचालक की हत्या का मामला
Click to listen..