बरवाला

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Barwala
  • जनस्वास्थ्य विभाग ने मानीं मांगें,धरना किया समाप्त
--Advertisement--

जनस्वास्थ्य विभाग ने मानीं मांगें,धरना किया समाप्त

सीवर सिस्टम व पेयजल सप्लाई को दुरुस्त किए जाने की मांग को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे...

Dainik Bhaskar

Apr 29, 2018, 03:10 AM IST
जनस्वास्थ्य विभाग ने मानीं मांगें,धरना किया समाप्त
सीवर सिस्टम व पेयजल सप्लाई को दुरुस्त किए जाने की मांग को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे नगर पालिका के पार्षदों व शहर के विभिन्न वार्डों के लोगों का धरना शनिवार को छठे दिन समाप्त हो गया। धरना समाप्त होने के बाद जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व भाजपा के पदाधिकारियों ने राहत की सांस ली।

धरनास्थल पर पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया ने अनशन पर बैठे अश्वनी गूंदली, पार्षद राहुल भुक्कल व संजीव कुमार को जूस पिला कर अनशन व धरना समाप्त करवाया। सुरेंद्र पूनिया ने कहा कि जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अधिकतर समस्याओं का समाधान करना शुरू कर दिया है जबकि कुछ बड़े मुद्दों के लिए समय लिया है। इन समस्याओं के समाधान के लिए एस्टीमेट आदि बनाकर सरकार व उच्चाधिकारियों के पास भेजे जाएंगे। उधर पार्षदों ने कहा है कि विभाग ने जो मांगे क्षेत्रवासियों की मानीं हैं वे स्वागत योग्य हैं लेकिन जिन समस्याओं का फिलहाल समाधान नहीं किया गया है उनका जल्द समाधान हो। यदि जल्द समाधान नहीं किया गया तो वे दोबारा आंदोलन शुरू कर देंगे। इससे पहले शुक्रवार देर शाम तक पार्षदों व जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन एसपी सेठी के बीच हुई बातचीत में अधिकतर मांगों पर सहमति बन गई थी। भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया ने बताया कि सीवर व पेयजल के लिए सभी तरह की समस्याओं का समाधान जल्द करवाने के लिए वे संबंधित मंत्री व उच्चाधिकारियों को अवगत करवाएंगे। पेयजल व सीवर लाईन के लिए ग्रांट की राशि मंजूर करवाने बारे मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी जल्द मिलेंगे।

अनशनकारियों को जूस पिलाकर धरना समाप्त करवाते भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया।

इन मांगों पर बनी सहमति

पार्षदों के मांग पत्र में मुख्य रूप से स्वच्छ पेयजल सप्लाई नियमित करने, पुराने जलघर का जीर्णोद्धार किए जाने, शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लीकेज पेयजल लाईन को ठीक करने, शहर की सभी गलियों में पेयजल व सीवर लाईन बिछाए जाने, बढ़ती आबादी को ध्यान में रखते हुए जलघर का विस्तार करने, सीवर लाईन की सफाई ठीक ढंग से करवाने जैसे मुद्दे शामिल थे। एक्सईएन सेठी ने पार्षदों को आश्वासन दिया है कि वे तमाम मुद्दों पर जरूरी कदम उठाते हुए सभी समस्याओं का यथासंभव समाधान करवाएंगे।

ये थे मौजूद

अनशन पर बैठे पार्षदों द्वारा दिए जा रहे धरने को समाप्त करने के समय मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया के साथ मार्केट कमेटी चेयरमैन रणधीर सिंह धीरू, नपा चेयरपर्सन प्रतिनिधी पंकज बादल, नपा उपप्रधान रामफल गुराना, पार्षद पूजा गूंदली, जगदीश गुलाटी, कालू राम, अश्वनी गूंदली, मोनू संदूजा, पुनीत जावा, राहुल भुक्कल, संजीव, अनिल संदूजा, तारा चंद नलवा, बलजीत सैनी, पलवेश गूंदली, रामकेश बंसल, दर्शन प्रजापति सहित काफी संख्या में शहर के लोग मौजूद थे।

X
जनस्वास्थ्य विभाग ने मानीं मांगें,धरना किया समाप्त
Click to listen..