बरवाला

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Barwala
  • महिलाओं से एक्सईएन को दूषित पानी की बोतलें दिखाईं, बोलीं- पहले पीकर दिखाओ
--Advertisement--

महिलाओं से एक्सईएन को दूषित पानी की बोतलें दिखाईं, बोलीं- पहले पीकर दिखाओ

सीवर सिस्टम व पेयजल सप्लाई को दुरुस्त किए जाने की मांग को लेकर नगर पालिका के पार्षदों व शहर के विभिन्न वार्डों के...

Dainik Bhaskar

Apr 25, 2018, 03:10 AM IST
महिलाओं से एक्सईएन को दूषित पानी की बोतलें दिखाईं, बोलीं- पहले पीकर दिखाओ
सीवर सिस्टम व पेयजल सप्लाई को दुरुस्त किए जाने की मांग को लेकर नगर पालिका के पार्षदों व शहर के विभिन्न वार्डों के लोगों द्वारा जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के कार्यालय के समक्ष दिया जा रहा धरना मंगलवार को भी जारी रहा। धरने पर बैठे लोगों से बातचीत करने व समस्याओं का समाधान किए जाने का आश्वासन देने पहुंचे विभाग के एक्सईएन एसपी सेठी को महिलाओं ने दूषित पानी से भरी बोतलें दिखाते हुए कहा कि वे इस पानी को पीकर दिखाएं तब माने विभाग द्वारा स्वच्छ पेयजल सप्लाई किया जा रहा है।

उधर, धरनारत पार्षदों ने धरने को दिन-रात चलाने का ऐलान करते हुए कहा कि जब तक यहां कार्यरत दोनों जेई को सस्पेंड नहीं किया जाता व सभी समस्याओं का समाधान करने की दिशा में कोई काम नहीं किया जाता उनका धरना जारी रहेगा। सोमवार को पार्षदों के धरने को समर्थन देने के लिए विधायक वेद नारंग, जोगीराम सिहाग, सीआईटीयू के प्रधान का.राजू बरवाला, खेत मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष डॉ.मिया सिंह बिठमड़ा, इंद्रजीत वसूजा, धर्मेंद्र बंजारा, पूर्व पार्षद पाल सिंह, मनोज कथूरिया, अमित कुमार, कर्मचारी नेता साहब राम सहित कई संगठनों के लोग पहुंचे। धरने पर बैठे लोगों से बातचीत करने पहुंचे एक्सईएन एसपी सेठी को महिलाओं व पार्षदों ने खूब खरी-खरी सुनाई। इस दौरान पार्षदों ने कहा कि जब वे चार दिन पहले इस बारे यहां आए थे तब से लेकर अब तक उन्होंने समस्याओं का समाधान करने बारे में क्या किया। धरनारत लोगों ने कहा कि उन जैसे अधिकारियों के कारण ही आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि पार्षदों व क्षेत्रवासियों द्वारा दिए जा रहे धरने में शहर के 19 में से 16 पार्षद शामिल हुए। इस दौरान पार्षदों व क्षेत्रवासियों ने ऐलान किया है कि जब तक सभी समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। पार्षद कालू राम, धर्म सिंह लांग्यान, अनिल संदूजा, पूजा गूंदली, पुनीत जावा, जगदीश गुलाटी, अश्वनी गूंदली, मोनू संदूजा, तारा चंद नलवा, बलजीत सैनी, संजीव कुमार, रामकेश बंसल, दर्शन प्रजापति, राहुल, सतीश मित्तल, पलवेश गूंदली आदि ने कहा कि शहर में पेयजल व सीवर लाईन को ठीक करने, पुराने जलघर के टैंकों की मुरम्मत आदि करने जैसी मांगों को लेकर वे पिछले दो वर्षों से लगातार अधिकारियों के समक्ष गुहार लगा रहे हैं। कई बार ज्ञापन सौंप कर समस्याओं का समाधान किए जाने की मांग कर चुके हैं लेकिन विभाग के अधिकारी मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं।

उचित कदम उठाए जा रहे हैं

एक्सईएन एसपी सेठी ने बताया कि सीवर की लाइनों की सफाई का कार्य शुरू करवा दिया गया है। जिन क्षेत्रों में पेयजल के लिए नई पाइप लाईन डाली जानी है उसके लिए एस्टीमेट तैयार हो चुका है। कुछ पाइप लाइनें आ भी चुकी हैं। बरवाला में मौजूद सीवर सिस्टम व पेयजल सप्लाई को दुरुस्त करने के लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं।

जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन एसपी सेठी धरने पर बैठे लोगों से बातचीत करते हुए। इस दौरान िवधायक वेद नारंग व भाजपा के जोगीराम िसहाग भी मौजूद रहे।

X
महिलाओं से एक्सईएन को दूषित पानी की बोतलें दिखाईं, बोलीं- पहले पीकर दिखाओ
Click to listen..