Home | Haryana | Barwala | कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में सफाई व्यवस्था और अग्निशमन सेवा ठप, हर तरफ लगने लगे गंदगी के ढेर

कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में सफाई व्यवस्था और अग्निशमन सेवा ठप, हर तरफ लगने लगे गंदगी के ढेर

नगर पालिका के सफाई व दमकल विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी रही। इस दौरान कर्मचारी नपा...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 11, 2018, 03:10 AM IST

1 of
कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में सफाई व्यवस्था और अग्निशमन सेवा ठप, हर तरफ लगने लगे गंदगी के ढेर
नगर पालिका के सफाई व दमकल विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी रही। इस दौरान कर्मचारी नपा कार्यालय में एकत्रित हुए व गेट पर धरना लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं कच्चे कर्मचारियों ने भी धरने का समर्थन करते हुए हड़ताल रखी।

सफाई कर्मियों व दमकल कर्मियों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर भड़ास निकाली। प्रदर्शन की अध्यक्षता नगर पालिका कर्मचारी संघ के प्रधान सुरेश भादड़ ने की। धरने पर बैठने वालों में नपा के 37 स्थाई सफाई कर्मचारी, ठेकेदार के माध्यम से काम कर रहे 40 सफाई कर्मचारी व अग्निशमन के 19 कर्मचारी शामिल रहे। सफाई कर्मचारियों के धरने पर बैठने के चलते शहर के कई इलाकों में सफाई व्यवस्था प्रभावित हुई। हालात ये हैं कि सड़कों पर कचरे व कीचड़ के ढेर लगने लगे हैं।

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते बरवाला में फैली गंदगी।

दो दिन से ना ही तो गलियों में सफाई कार्य हुआ और ना ही कचरे का उठान हो पाया है

धरने पर बैठे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ के ब्लॉक प्रधान वजीर सिंह सरोहा ने कहा कि सरकार को कर्मचारियों की मांगों पर सहानुभूति पूर्ण विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बारे नगर पालिका सचिव को कई बार समस्याओं से अवगत करवाया गया है लेकिन अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। सरोहा ने कहा कि यदि समय रहते सरकार व प्रशासन नहीं चेता तो कर्मचारियों का यह आंदोलन एक बड़े आंदोलन का रूप ले लेगा। प्रदर्शन में पूर्व प्रधान भीरा राम, जितेंद्र कुमार, हवा सिंह, बबलू, जैन सिंह, संतरो देवी, अग्निशमन से जगदीश, सुरेंद्र, कुलदीप, प्रदीप, शंकर, संदीप, राजेश आदि उपस्थित थे।

नारनौंद में हड़ताली कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेता।

कर्मचारियों के साथ दोगली नीति अपना रही है सरकार:फौगाट

नारनौंद | नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर नगरपालिका के सफाई तथा दमकल विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी। नारनौंद ईकाई के अध्यक्ष राजकुमार की अध्यक्षता में नगरपालिका नारनौंद के गेट के सामने हड़ताली कर्मचारियों ने धरना दिया तथा सरकार विरोधी नारेबाजी की। धरने में विशेष रूप से एसकेएस के प्रदेशाध्यक्ष धर्मबीर फौगाट ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा की यह सरकार कर्मचारी विरोधी है। सरकार ने वायदा किया था कि हम सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करेंगे, ठेका प्रथा बंद करेंगे तथा समान काम समान वेतन देंगे। अग्नि शमन विभाग के 1646 पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकाल कर फायर विभाग में काम कर रहे कच्चे कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार लटका दी। कर्मचारियों को नगरपालिका संघ के उपप्रधान अशोक गोयत,जन स्वास्थ्य विभाग से वजीर सिंह, सर्व कर्मचारी संघ के रोहताश शर्मा, फायर विभाग के देवेंद्र लोहान आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर राजकुमार, नसीब, नरेश, संतोष,रामकली, विद्या आदि सफाई कर्मचारी तथा फायर विभाग से प्रदीप बेरवाल, संजय, सुरेंद्र खटक, व जसबीर सिंह आदि मौजूद थे।

कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में सफाई व्यवस्था और अग्निशमन सेवा ठप, हर तरफ लगने लगे गंदगी के ढेर
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now