--Advertisement--

बरवाला में नपा के सफाई कर्मियों की हड़ताल जारी

नगर पालिका के सफाई व दमकल विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को भी जारी रही। इस दौरान कर्मचारियों ने नपा...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 03:10 AM IST
नगर पालिका के सफाई व दमकल विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को भी जारी रही। इस दौरान कर्मचारियों ने नपा कार्यालय के गेट पर धरना लगाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं धरने पर नपा से संबंधित सफाई कर्मियों व दमकल कर्मियों सहित 96 कर्मचारी मौजूद रहे। प्रदर्शन की अध्यक्षता वेद प्रकाश ने की।

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते पूरे शहर में सफाई व्यवस्था काफी प्रभावित हो रही है। हालात ये हैं कि सड़कों, गलियों व मेन बाजार में कचरे व कीचड़ के ढेर लगने लगे हैं। नपा कर्मियों की हड़ताल के कारण गलियों में न ही सफाई कार्य हुआ और ना ही कचरे का उठान हो पाया है। धरने पर बैठे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ के ब्लॉक प्रधान वजीर सिंह सरोहा ने कहा कि सरकार को कर्मचारियों की मांगों पर सहानुभूति पूर्ण विचार कर उनका समाधान करे अन्यथा कर्मचारियों का ये आंदोलन और तेज किया जाएगा।

बिजली कर्मियों ने दिया हड़ताल को समर्थन

वहीं सोमवार को धरने पर बैठे नपा कर्मचारियों को हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मेकेनिकल वर्कर यूनियन के बिजली कर्मचारियों ने समर्थन दिया। संगठन के प्रधान प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार अपनी हठधर्मिता को छोड़कर नगर पालिका कर्मचारियों की जायज मांगों का शीघ्र समाधान करना चाहिए। इस मौके संगठन सचिव प्रकाश चंद्र, कोषाध्यक्ष सुरेश कुमार, सतपाल ढांडा, उपप्रधान नरेंद्र सोनी, कृष्ण कुमार, बलवंत सिंह सुनील कुमार, सत्यवान कुंडू आदि ने धरना स्थल पर पहुंचकर नपा के कर्मचारियों को समर्थन दिया।

वार्ड 9 की पार्षद सोनिया आनंद भी धरनारत कर्मचारियों का समर्थन करने पहुंची। उन्होंने धरने पर बैठे कर्मचारियों की मांगों को जायज ठहराया। इस अवसर पर फायर ब्रिगेड से सुनील, प्रदीप, संदीप, राजेश, सुरेंद्र, बसाऊ राम, जैन सिंह, राजपाल, भीरा राम, जितेंद्र, जैकी, चांदराम आदि मौजूद रहे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..