--Advertisement--

एसई समेत कई अधिकारियों का तबादला

सभी को यमुनानगर पॉवर प्लांट में भेजा गया है। भास्कर न्यूज | बरवाला हरियाणा पॉवर जनरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड...

Danik Bhaskar | May 15, 2018, 03:10 AM IST
सभी को यमुनानगर पॉवर प्लांट में भेजा गया है।

भास्कर न्यूज | बरवाला

हरियाणा पॉवर जनरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा खेदड़ के राजीव गांधी थर्मल पॉवर प्लांट में कार्यरत एसई सहित कई अधिकारियों के तबादले सोमवार को कर दिए गए हैं। अधिकारियों के तबादलों से संबंधित पत्र सोमवार को खेदड़ थर्मल में पहुंचा। जिन अधिकारियों का यहां से ट्रांसफर हुआ है उनमें मुख्य रूप से प्लांट के अधीक्षक अभियंता मोहम्मद इकबाल, एक्सईएन मनोज यादव, एसडीओ विनीत शर्मा, एसडीओ चंद्र शेखर, जेई विकास आर्य व संदीप शामिल हैं। सभी अधिकारियों को यमुनानगर स्थित पॉवर प्लांट में भेजा गया है। यहीं कार्यरत एक्सईएन महेश सैनी को खेदड़ प्लांट में मनोज यादव के स्थान पर ऐश हेंडलिंग के कार्य के लिए लगाया गया है। वहीं यमुनानगर से खेदड़ थर्मल के लिए एक्सईएन से एसई प्रमोट होकर जय प्रकाश धीमान के ऑर्डर हुए हैं। एक्सईएन अरविंद, एसडीओ महेश कुमार को भी यमुनानगर से खेदड़ थर्मल भेजा गया है।

एसआईटी करेगी हादसे की जांच

बता दें कि मंगलवार को खेदड़ थर्मल प्लांट की यूनिट वन के बॉयलर में हुए हादसे में 6 कच्चे कर्मचारी झुलस गए थे। इनमें से गांव खेदड़ के अमित व विक्रम तथा उतर प्रदेश के छोटे लाल यादव की मौत हो गई थी। झुलसे 3 लोगों का अभी भी उपचार चल रहा है।

थर्मल प्लांट में हुए हादसे के बाद नाराज ग्रामीणों ने मृतकों के शवों को प्लांट के गेट के समक्ष रख कर धरना लगाया था। वहीं प्लांट के कच्चे व स्थाई कर्मचारियों ने लगातार दो दिन हड़ताल रखी थी। ग्रामीण व कर्मचारी हादसे के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की थी। इस दौरान सरकार व प्रशासन ने अधिकारियों के तबादले व उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया था। वहीं मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपए मुआवजा राशि व एचपीजीसीएल में नौकरी देने की बात कही थी। मामले की जांच का जिम्मा तीन सदस्यीय पुलिस की एसआईटी व एचपीजीसीएल की 3 सदस्यीय कमेटी को सौंपा गया है। उधर, प्लांट की यूनिट टू से बिजली उत्पादन शुरु हो गया है।