बरवाला

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Barwala
  • वार्ड-2 की गली में दूषित पानी के भराव से क्षेत्रवासी परेशान
--Advertisement--

वार्ड-2 की गली में दूषित पानी के भराव से क्षेत्रवासी परेशान

शहर के वार्ड 2 में सरहेड़ा मार्ग पर शिवपुरी स्कूल वाली मेन गली के लोग इन दिनों गली में दूषित पानी के भराव के चलते...

Dainik Bhaskar

Jun 02, 2018, 03:10 AM IST
शहर के वार्ड 2 में सरहेड़ा मार्ग पर शिवपुरी स्कूल वाली मेन गली के लोग इन दिनों गली में दूषित पानी के भराव के चलते काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। वहीं स्कूल के स्टूडेंट्स को भी गली में दूषित पानी के कारण दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं। क्षेत्रवासियों का कहना है कि वे समस्या के समाधान के लिए कई बार नगर पालिका कार्यालय के चक्कर लगा चुके हैं लेकिन अधिकारी समस्या का समाधान करने की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

क्षेत्रवासियों ने कहा कि उनकी गली से नालियों के पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। दूषित पानी का हर समय गली में भराव रहता है। जिसके कारण इस रास्ते से गुजरना जोखिम भरा है। बच्चों व बुजुर्गों को दूसरी गलियों से होकर निकलना पड़ता है। लोगों ने बताया कि गली में बने गडढ़ों के चलते कई बार क्षेत्रवासी व स्कूली बच्चे चोटिल भी चुके हैं। यहां से वाहनों को भी नहीं निकाला जा सकता। क्षेत्रवासियों ने प्रशासन से मांग की है कि वार्ड 2 की इस गली से दूषित पानी की निकासी का प्रबंध किया जाए।

मामले के संबंध में नगर पालिका के सफाई निरीक्षक अमीचंद सैनी ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में था। उस दौरान वे स्वयं मौका देखने गए थे। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में दूषित पानी सड़क पर सीवरेज ब्लॉकेज की वजह से जमा हो रहा है। इस संबंध में नगर पालिका की तरफ से जनस्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर उस क्षेत्र की सीवरेज व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा गया था।

जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ बलवंत पूनिया ने इस बारे बताया कि नालियों से दूषित पानी की निकासी का कार्य नगर पालिका के अधीन आता है। फिर भी यदि क्षेत्र में सीवरेज बंद हो तो उसे खुलवाया जाएगा।

X
Click to listen..