• Hindi News
  • Haryana
  • Barwala
  • बुगाना में नहीं पीने का पानी, ग्रामीणों ने दी जलघर को ताला जड़ने की चेतावनी
--Advertisement--

बुगाना में नहीं पीने का पानी, ग्रामीणों ने दी जलघर को ताला जड़ने की चेतावनी

Barwala News - बरवाला खंड के गांव बुगाना में पिछले एक महीने से पेयजल संकट छाया हुआ है। जल घर के टैंक में नाम मात्र का ही पानी बचा...

Dainik Bhaskar

May 23, 2018, 04:05 AM IST
बुगाना में नहीं पीने का पानी, ग्रामीणों ने दी जलघर को ताला जड़ने की चेतावनी
बरवाला खंड के गांव बुगाना में पिछले एक महीने से पेयजल संकट छाया हुआ है। जल घर के टैंक में नाम मात्र का ही पानी बचा हुआ है और जो थोड़ा बहुत पानी बचा है उसमें भी काई जम गई है जो पीने लायक नहीं है। इसलिए ग्रामीण महिलाओं को पीने के पानी के लिए दूरदराज के इलाकों से पीने का पानी लाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि जलघर के टैंक में पानी भी है लेकिन जलकर में तैनात कर्मचारी जानबूझकर पेयजल आपूर्ति नहीं छोड़ रहे। वहीं ऑपरेटर रामनिवास ने बताया कि पानी के टैंक खाली पड़े हैं और जो पानी बचा है उसे मोटर के जरिए उठाने में दिक्कत आ रही है। इसलिए आपूर्ति बंद है। उन्होंने कहा कि पानी होता तो हम छोड़ देते। ग्रामीणों ने जो आरोप लगाए हैं बिना वजह के लगाए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि समस्या का समाधान अति शीघ्र किया जाए।अन्यथा उन्हें मजबूरन जल घर पर ताला जाना पड़ेगा।

गांव के सरपंच अमित सिलन ने कहा कि जलघर में तैनात ऑपरेटर जानबूझकर पानी नहीं छोड़ते इसलिए समस्या बढ़ गई। दूसरी बात यह है कि गांव की पेयजल आपूर्ति की पाइप लाइन कई जगह से टूटी हुई है। इस कारण भी समस्या बनी हुई है। कर्मचारियों की लापरवाही से गांव में पेयजल का संकट पैदा हुआ है। इस बारे में एसडीओ को भी शिकायत की थी लेकिन अभी तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। एसडीओ ने कहा था कि गांव में जेई को भेजकर समस्या का समाधान दो दिन में हो जाएगा। लेकिन काफी समय बीत गया अभी तक समस्या ज्यों की त्यों पड़ी है।

X
बुगाना में नहीं पीने का पानी, ग्रामीणों ने दी जलघर को ताला जड़ने की चेतावनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..