Hindi News »Haryana »Barwala» बुगाना में नहीं पीने का पानी, ग्रामीणों ने दी जलघर को ताला जड़ने की चेतावनी

बुगाना में नहीं पीने का पानी, ग्रामीणों ने दी जलघर को ताला जड़ने की चेतावनी

बरवाला खंड के गांव बुगाना में पिछले एक महीने से पेयजल संकट छाया हुआ है। जल घर के टैंक में नाम मात्र का ही पानी बचा...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 23, 2018, 04:05 AM IST

बरवाला खंड के गांव बुगाना में पिछले एक महीने से पेयजल संकट छाया हुआ है। जल घर के टैंक में नाम मात्र का ही पानी बचा हुआ है और जो थोड़ा बहुत पानी बचा है उसमें भी काई जम गई है जो पीने लायक नहीं है। इसलिए ग्रामीण महिलाओं को पीने के पानी के लिए दूरदराज के इलाकों से पीने का पानी लाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि जलघर के टैंक में पानी भी है लेकिन जलकर में तैनात कर्मचारी जानबूझकर पेयजल आपूर्ति नहीं छोड़ रहे। वहीं ऑपरेटर रामनिवास ने बताया कि पानी के टैंक खाली पड़े हैं और जो पानी बचा है उसे मोटर के जरिए उठाने में दिक्कत आ रही है। इसलिए आपूर्ति बंद है। उन्होंने कहा कि पानी होता तो हम छोड़ देते। ग्रामीणों ने जो आरोप लगाए हैं बिना वजह के लगाए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि समस्या का समाधान अति शीघ्र किया जाए।अन्यथा उन्हें मजबूरन जल घर पर ताला जाना पड़ेगा।

गांव के सरपंच अमित सिलन ने कहा कि जलघर में तैनात ऑपरेटर जानबूझकर पानी नहीं छोड़ते इसलिए समस्या बढ़ गई। दूसरी बात यह है कि गांव की पेयजल आपूर्ति की पाइप लाइन कई जगह से टूटी हुई है। इस कारण भी समस्या बनी हुई है। कर्मचारियों की लापरवाही से गांव में पेयजल का संकट पैदा हुआ है। इस बारे में एसडीओ को भी शिकायत की थी लेकिन अभी तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। एसडीओ ने कहा था कि गांव में जेई को भेजकर समस्या का समाधान दो दिन में हो जाएगा। लेकिन काफी समय बीत गया अभी तक समस्या ज्यों की त्यों पड़ी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Barwala News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: बुगाना में नहीं पीने का पानी, ग्रामीणों ने दी जलघर को ताला जड़ने की चेतावनी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Barwala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×