Hindi News »Haryana »Bawal» सहपाठी को तंग देख बनाई फिजिकल सोसाइटी, जेब खर्च बचाकर करेंगे मदद

सहपाठी को तंग देख बनाई फिजिकल सोसाइटी, जेब खर्च बचाकर करेंगे मदद

स्कूली विद्यार्थियों ने जब चलने-फिरने में असमर्थ सहपाठी काे परेशानी में देखा तो जरूरतमंदों की मदद करने की ठान ली।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 12, 2018, 03:05 AM IST

सहपाठी को तंग देख बनाई फिजिकल सोसाइटी, जेब खर्च बचाकर करेंगे मदद
स्कूली विद्यार्थियों ने जब चलने-फिरने में असमर्थ सहपाठी काे परेशानी में देखा तो जरूरतमंदों की मदद करने की ठान ली। इसके लिए विद्यार्थियों ने अपने स्तर पर ही ‘भारतीय फिजिकल सोसाइटी’ का गठन किया और शिक्षक के मार्गदर्शन पर जेबखर्च से रुपए बचाकर जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा, खेल व अन्य विधाओं में आगे बढ़ने के लिए ‘संग्राम सिंह स्काॅलरशिप’ के माध्यम से सहायता करने का संकल्प लिया। रविवार को बावल रोड स्थित निजी रेस्तरां में आयोजित कार्यक्रम में सहपाठी तरूण को ट्राई-साइकिल भेंटकर इस पहल की शुरुआत भी कर दी गई है। भारतीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल नांगलमूंदी के कक्षा नौंवी से 12वीं के विद्यार्थियों द्वारा किए जा रहे इन प्रयासों की हर किसी से सराहना मिल रही है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पहुंचे प्रोफेशनल रेसलर व अभिनेता संग्राम सिंह ने भी विद्यार्थियों की पहल को सराहा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के प्रयासों से विभिन्न क्षेत्रों में छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, जो सुविधाओं व संसाधनों के अभाव में पीछे रह जाते थे। ऐसे सामाजिक व प्रेरणादायी कार्य के लिए वो खुद भी विद्यार्थियों को सहयोग करेंगे। संग्राम सिंह ने विद्यार्थियों को मेहनत के दम पर जीवन में सफलता पाने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत करने पर हर कोई अपने लक्ष्यों व सपनों को पूरा कर सकता है। केवल भाग्य के सहारे बैठने से कुछ हासिल नहीं हाेता। इस दौरान स्कूल प्राचार्य व निदेशक कमल सिंह, फिजिकल सोसाइटी के दीपक यादव, तनु, मोनिका सहित अन्य सभी छात्र-छात्राएं शामिल रहे।

छोटे पर्दे पर जल्द दिखेंगे संग्राम... ‘हौसलाें की उड़ान’ शो से देंगे प्रेरणा

संग्राम सिंह ने वर्तमान में कुश्ती, कबड्‌डी जैसे पारंपरिक खेलों में आए बदलावों व अन्य संबंधित विषयों को लेकर चर्चा की। साथ ही अपने आगामी शो ‘हौसलाें की उड़ान’ व देश के पहले ओलिंपिक पदक विजेता केडी जाधव पर बनाई जा रही फिल्म को लेकर अवगत कराया। उन्होंने बताया कि मोटिवेशनल शो की शूटिंग रेवाड़ी में भी की जाएगी।

रेवाड़ी. विद्यार्थियों द्वारा पॉकेट मनी की बचत से खरीदी व्हील चेयर भेंट करने के बाद छात्र से बात करते रेसलर संग्राम सिंह।

प्रयास को समाज ने सराहा...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bawal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×