Hindi News »Haryana »Bawal» नए कनेक्शन व लोड बढ़वाने का मेन्युअली सिस्टम बंद

नए कनेक्शन व लोड बढ़वाने का मेन्युअली सिस्टम बंद

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से नए कनेक्शन, लोड बढ़वाने और अन्य कार्य के लिए मेन्युअली सिस्टम बंद कर दिया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 13, 2018, 03:05 AM IST

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की ओर से नए कनेक्शन, लोड बढ़वाने और अन्य कार्य के लिए मेन्युअली सिस्टम बंद कर दिया गया है। अब इन कार्यों के लिए लोगों को ऑनलाइन ही आवेदन करने होंगे। अगर मेन्युअली आवेदन किया तो वह रद हो सकता है। इसके लिए उपभोक्ता निगम कार्यालय के अलावा अटल सेवा केंद्रों पर जाकर भी फाइल ऑनलाइन भर सकते हैं। निगम की ओर स नए कनेक्शन को लेकर गाइडलाइन भी जारी की गई है। उपभोक्ताओं को 30 दिन के अंदर ही नया कनेक्शन देने के निर्देश दिए गए हैं।

नई व्यवस्था

30 दिन के अंदर मिलेंगे नए कनेक्शन, एसई ने किए निर्देश जारी, अवेयरनेस प्रोग्राम भी होगा शुरू

अटल सेवा केंद्रों पर कर सकते हैं ऑनलाइन फाइल

निगम अधिकारियों का कहना है कि बिजली का कोई नया कनेक्शन लेने, लोड बढ़वाने, नाम बदलवाने, कनेक्शन संबंधित कोई भी अन्य सुविधा प्राप्त करना चाहते हैं तो विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई गई ऑनलाइन आवेदन सुविधा का ही प्रयोग करें। इसके अलावा अपने निकटतम अटल सेवा केंद्र पर जाकर भी ऑनलाइन आवेदन सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

सेवा केंद्रों का बनाया वाट्स-अप ग्रुप

कार्यकारी अभियंता धारूहेड़ा अविनाश यादव ने बताया कि पिछले दिनों अटल सेवा केंद्रों के संचालकों की बैठक भी बुलाई गई थी। इसमें उनको बिजली के नए कनेक्शन लेने, लोड बढ़वाने व अन्य बारे ऑनलाइन भरने के निर्देश जारी किए गए थे। इसके अलावा अटल सेवा केंद्रों का एक वाट्स-अप ग्रुप भी बनाया हुआ है। उनको अगर कोई समस्या आती है तो इस ग्रुप के माध्यम से सुलझाया जाता है। इसके अलावा बावल में एक नई बेहतर हेल्प डेस्क भी स्थापित की जा रही है।

ऑनलाइन ही मिलती है सभी अपडेट

अगर आपने नए कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है तो हर नई अपडेट फोन पर ही मैसेज के जरिए मिलती रहती है। कनेक्शन में क्या चल रहा है और कब तक प्रक्रिया पूरी हो जाएगी यह सभी मैसेज से ही जानकारी मिलती है। कनेक्शन फीस भी ऑनलाइन ही जमा करानी पड़ती है। ऐसे में उपभोक्ताओं को बिजली कार्यालयों के चक्कर लगाने से भी निजात मिलती है।

कनेक्शन के लिए करें बिजली अधिकारी से ही संपर्क समय पर मिलेंगे : एसई

बिजली कनेक्शन के लिए ठेकेदार अथवा अन्य बाहरी व्यक्ति की सेवाएं नहीं लें, ताकि किसी प्रकार की धोखाधड़ी से बच सके। यदि किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो वह केवल संबंधित बिजली अधिकारी से ही संपर्क करें। कनेक्शन के लिए प्रक्रिया भी बेहतर बनाई जा रही है। निर्धारित समय में ही कनेक्शन देने के प्रयास रहते हैं। - राजकुमार जाजौरिया, एसई, सर्कल रेवाड़ी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bawal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×