Hindi News »Haryana »Bawal» करनावास में अवैध पेयजल कनेक्शनों पर कार्रवाई, 208 किए गए नियमित

करनावास में अवैध पेयजल कनेक्शनों पर कार्रवाई, 208 किए गए नियमित

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के जल स्वच्छता एवं सहायक संगठन की ओर से करनावास में अवैध पेयजल कनेक्शनों को वैध...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 13, 2018, 03:05 AM IST

करनावास में अवैध पेयजल कनेक्शनों पर कार्रवाई, 208 किए गए नियमित
जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के जल स्वच्छता एवं सहायक संगठन की ओर से करनावास में अवैध पेयजल कनेक्शनों को वैध करने का अभियान चलाया गया। इसमें टीम ने अब तक 208 कनेक्शन वैध किए। जिन्होंने फीस देकर कनेक्शन नियमित नहीं कराए, उनके कनेक्शन भी काटने की कार्रवाई की जाएगी।

बावल खंड संसाधन समन्वयक सत्यनारायण नेहरा ने बताया कि इस अभियान में विभाग की तरफ से सक्षम युवाओं को साथ लेकर 7 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। टीम द्वारा ग्रामीणों के अवैध पेयजल कनेक्शनों के मौके पर ही फार्म व 500 रुपए फीस लेकर उनको वैध किया जा रहा है। इससे लोगों को विभाग के चक्कर काटने के झंझट से राहत मिलेगी। इसके अलावा खुले पड़े कनेक्शनों पर टोंटियां लगवाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

रेवाड़ी. गांव करनावास में पेयजल कनेक्शनों के लिए रसीद काटते जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कर्मचारी।

इन गांवों में किए पेयजल कनेक्शन नियमित

इसके तहत अब तक बावल के पनवाड़, प्राणपुरा, सुलखा, रघुनाथपुरा, चांदुवास, धरचाना, सुबासेडी, भगवानपुर व जड़थल गांव में सभी अवैध कनेक्शनों को वैध किया जा चुका है। इस मौके पर सक्षम युवा मनजीत, महेश कुमार, सरोज देवी, कृष्ण कुमार, पंप ऑपरेटर महेश व नवीन सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

लोग यहां करें पानी से संबंधित शिकायत

नेहरा ने कहा कि ग्रामीणों को पानी की किसी भी प्रकार की समस्या से राहत दिलवाने को लेकर विभाग की ओर से टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। यदि किसी उपभोक्ता को पानी संबंधी कोई समस्या है तो वह 18001805678 नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। इसके लिए उपभोक्ता का कनेक्शन वैध होना अनिवार्य है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bawal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×