• Home
  • Haryana News
  • Bawal
  • जमीन विवाद में खुरमपुर में खूनी संघर्ष, 2 किसान भाइयों के पैरों में मारी गोली, अस्पताल में भर्ती
--Advertisement--

जमीन विवाद में खुरमपुर में खूनी संघर्ष, 2 किसान भाइयों के पैरों में मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

गांव खुरमपुर के खेताें में काम कर रहे एक परिवार व खेत में साझेदार पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान दो...

Danik Bhaskar | Mar 19, 2018, 03:05 AM IST
गांव खुरमपुर के खेताें में काम कर रहे एक परिवार व खेत में साझेदार पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान दो भाईयों के पैरों में गोली लगी तथा दो महिलाओं समेत कुछ अन्य घायल हो गए। घायलों इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने 5 लोगों को नामजद कर 5-7 अन्य के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

खेत में काम करते समय किया हमला : बावल थाना पुलिस को शिकायत देकर गांव खुरमपुर निवासी जयसिंह ने कहा कि उसने बुडका निवासी कमला से 5 एकड़ जमीन पट्टे पर लेकर गेहूं की फसल बो रखी है। रविवार को दोपहर करीब 1.30 बजे जयसिंह, उसका भाई भीम सिंह, दोनों की प|ियां लक्ष्मी व सलोचना, जयसिंह का साझेदार जगराम पट्टे पर लिए खेतों मे काम कर रहे थे।

आरोप है कि इसी दौरान गांव निवासी कृष्ण, गिरीराज, मुन्नी लाल, जसवंत, संतराम, बीर सिंह, जीतू तथा 5-7 अन्य व्यक्ति ट्रैक्टर व बाइकों पर सवार होकर वहां पहुंच गए तथा उनके खेत में खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलाना शुरू कर दिया। विरोध करने पर आरोपियों ने उन पर हमला कर दिया। इसी दौरान आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी। हमले में जयसिंह व भीम सिंह के पैर में गोली लगी। उन्होंने जैसे-तैसे ट्रैक्टर के पीछे छिपकर अपनी जान बचाई। आरोपियों ने लाठी से भी हमला किया। हमले में जयसिंह, भीम सिंह के साथ ही लक्ष्मी, सलोचना व जगराम को भी चोटें आई। शोर शराब सुनकर आसपास के ग्रामीण वहां पर पहुंचे तो आरोपी मौके से फरार हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दोनों पक्षों का चल रहा विवाद

सूचना के बाद बावल थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घायल जयसिंह की शिकायत के आधार पर कृष्ण, गिरीराज, मुन्नी लाल, जसवंत, संतराम, बीर सिंह, जीतू तथा 5-7 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार शुरूआती जांच में यही सामने आया है कि दोनों पक्षों का जमीनी विवाद चल रहा है। हालांकि मामले में जांच के बाद ही स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगी।