• Hindi News
  • Haryana
  • Bawal
  • अनाज मंडी में हुई 12920 क्विंटल गेहूं की खरीद
--Advertisement--

अनाज मंडी में हुई 12920 क्विंटल गेहूं की खरीद

शहर की अनाज मंडी में बुधवार को 12920 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई। मार्किट सचिव सत्यप्रकाश यादव ने बताया की बुधवार को...

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 03:05 AM IST
अनाज मंडी में हुई 12920 क्विंटल गेहूं की खरीद
शहर की अनाज मंडी में बुधवार को 12920 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई। मार्किट सचिव सत्यप्रकाश यादव ने बताया की बुधवार को एफसीआई की ओर से खरीद की गई। उन्होंने बताया कि किसान अपने साथ आधार कार्ड की की फोटोकॉपी जरूर लेकर आएं। इधर सरसों की बात करें तो 1895 क्विंटल सरसों की खरीद की गई।

इधर नारनौल जिले की नारनौल, नांगल चौधरी, अटेली, कनीना, महेंद्रगढ़ व सतनाली अनाज मंडी में बुधवार से गेहूं की सरकारी खरीद 1735 रुपए प्रति क्विंटल की दर से शुरु हो गई। मार्केटिंग सोसायटी के चेयरमैन ओमप्रकाश शर्मा ने बुधवार नारनौल अनाज मंडी में इसका शुभारंभ किया। नारनौल अनाज मंडी में प्रथम दिन केवल गेहूं की एक ढेरी बिक्री के लिए आयी। हैफेड की परचेजर टीम ने सरकार के नियमानुसार गेहूं खरीदा। पहले दिन अनाज मंडी में एक किसान अपने गेहूं लेकर पहुंचा। हैफेड ने 80 बैग प्रति बैग 50 किलोग्राम गेहूं की खरीददारी की गई।

उन्होंने बताया कि इन गेहूं की पेमेंट हैफेड आढ़तियों को जारी करेगी। इसके बाद आढ़ती किसानों को पैसे देंगे। इस प्रक्रिया में 72 घंटे का समय लगेगा। चेयरमैन ने बताया कि नैफेड के शेड्यूल के अनुसार नारनौल अनाज मंडी में सप्ताह के तीन दिन सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को गेहूं की खरीद हैफेड द्वारा की जाएगी। जबकि मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को गेहूं की खरीददारी फूड एंड सप्लाई विभाग द्वारा की जाएगी। कनीना वेयर हाउस में भी सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को हैफेड व मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को फूड एंड सप्लाई विभाग गेहूं की खरीद करेगा, जबकि महेंद्रगढ़ अनाज मंडी में पूरे सप्ताह सोमवार से शनिवार तक हैफेड गेहूं की खरीद करेगा। वहीं सतनाली, अटेली व नांगल चौधरी में पूरे सप्ताह फूड एंड सप्लाई द्वारा गेहूं की खरीद की जाएगी। गेहूं बेचते समय किसानों को जमीन की फर्द समेत अन्य शर्तों में भी छूट मिलेगी।

रेवाड़ी. बावल रोड स्थित नई सब्जीमंडी में हैफेड द्वारा खरीदी गई सरसों का लदान करते पल्लेदार।

X
अनाज मंडी में हुई 12920 क्विंटल गेहूं की खरीद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..