• Hindi News
  • Haryana
  • Bawal
  • बार चुनाव : कोषाध्यक्ष का एक नामांकन निरस्त, आज पता लगेगा कौन मैदान में
--Advertisement--

बार चुनाव : कोषाध्यक्ष का एक नामांकन निरस्त, आज पता लगेगा कौन मैदान में

Bawal News - जिला बार एसोसिएशन के 6 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच में...

Dainik Bhaskar

Mar 23, 2018, 03:15 AM IST
बार चुनाव : कोषाध्यक्ष का एक नामांकन निरस्त, आज पता लगेगा कौन मैदान में
जिला बार एसोसिएशन के 6 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच में कोषाध्यक्ष के पद के आवेदन करने वाली रेनुका फॉर्म निरस्त कर दिया गया है। चुनाव अधिकारी चरण सिंह सिवाच ने बताया कि कोषाध्यक्ष के लिए नामांकन करने रेनुका का तीन साल की वकालत करने का अनुभव पूरा नहीं होने के कारण उनका फॉर्म निरस्त किया गया।

पंजाब एवं हरियाणा बार कोंसिल के नियम 2005 के तहत प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी को 10 वर्ष वकालत करने का अनुभव, उपप्रधान व सचिव के लिए 5 वर्ष का वकालत करने का अनुभव तथा संयुक्त सचिव व कोषाध्यक्ष के लिए कम से कम तीन साल वकालत करने का अनुभव होना चाहिए। अब जिला बार एसोसिएशन के चुनावों के लिए 13 उम्मीदवार मैदान हैं। 24 मार्च को प्रत्याशी अपना नामांकन वापिस भी ले सकता है।

बावल बार में सचिव, संयुक्त सचिव व कोषाध्यक्ष का एक-एक आवेदन आया

बावल बार एसोसिएशन के लिए गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई। अंतिम दिन 3 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। चुनाव अधिकारी एडवोकेट सुमेर सिंह चौधरी ने बताया कि प्रधान पद के लिए ज्ञानेंद्र, राजेंद्र सिंह व सिंह राम महलावत, उपप्रधान के लिए राजेश कौशिक व नसीम अहमद, सचिव के लिए राकेश कुमार मीणा, सयुंक्त सचिव के लिए प्रवीन कुमार व कोषाध्यक्ष के लिए धर्मबीर सोनी ने नामांकन किया है। 24 मार्च को नामांकन पत्र की जांच होंगी तथा 25 मार्च को प्रत्याशी अपना नामांकन वापस भी ले सकते है। अगर कल सचिव, सयुंक्त सचिव व कोषाध्यक्ष के नामांकन सही पाए गए तो ये सभी उम्मीदवार नामांकन नहीं होने के कारण निर्विरोध चुन लिए जाएंगे।

X
बार चुनाव : कोषाध्यक्ष का एक नामांकन निरस्त, आज पता लगेगा कौन मैदान में
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..