• Hindi News
  • Haryana
  • Bawal
  • 15 स्कूलों ने बीईओ को अब तक नहीं भेजी खाली सीटों की डिटेल
--Advertisement--

15 स्कूलों ने बीईओ को अब तक नहीं भेजी खाली सीटों की डिटेल

नियम-134-ए के तहत मंगलवार से कक्षा दूसरी से 12वीं तक के लिए आवेदन की शुरुआत हो गई, लेकिन पहले दिन एक भी आवेदन जमा नहीं हो...

Dainik Bhaskar

Mar 21, 2018, 03:15 AM IST
15 स्कूलों ने बीईओ को अब तक नहीं भेजी खाली सीटों की डिटेल
नियम-134-ए के तहत मंगलवार से कक्षा दूसरी से 12वीं तक के लिए आवेदन की शुरुआत हो गई, लेकिन पहले दिन एक भी आवेदन जमा नहीं हो पाए। इधर, स्कूलों की लिस्ट व उनमें कितनी सीटें रिक्त हैं यह दर्शाने के लिए एक-दो ब्लॉक में सूची चस्पा कर दी गई तो रेवाड़ी खंड में स्कूलों की लिस्ट ही लगाई गई है। इनमें भी 15 स्कूलों ने अभी सीटों की संख्या नहीं दर्शाई है। रिक्त सीटों की संख्या भी रेवाड़ी में बुधवार को लगाई जाएगी। खोल खंड में 930 सीटें रिक्त दिखाई गई हैं।

यहां कराएं फार्म जमा : नियम-134-ए के तहत कक्षा दूसरी से 12वीं तक के आवेदन अभिभावक खंड शिक्षा कार्यालयों में कर सकते हैं। वहां कार्यालयों में आवेदन जमा कराने के लिए क्या-क्या कागजात लगेंगे, यह बताने को हेल्प डेस्क भी बनाई है।

करीब 200 स्कूलों में होंगे एडमिशन : रेवाड़ी ब्लॉक में 95, नाहड़ में 29, इसी तरह बावल, जाटूसाना व खोल में भी निजी स्कूलों में दाखिले दिए जाने हैं। आवेदन करने के लिए विद्यार्थी को आवेदन का आधार, परीक्षा परिणाम की कॉपी, जन्म तिथि सर्टिफिकेट, 2 लाख से कम का इनकम सर्टिफिकेट व बीपीएल की काॅपी साथ लगानी होंगी।

नियम-134ए | पहले दिन नहीं आया एक भी आवेदन, आज जारी हो सकती है सूची

ये रहेगी दाखिला प्रक्रिया

आवेदन की प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू होकर 10 अप्रैल तक चलेगी। इसके बाद 12 अप्रैल को आए हुए आवेदकों की लिस्ट जारी की जाएगी। इसके बाद 15 अप्रैल को परीक्षा होगी, जिसमें विद्यार्थी को 55% अंक प्राप्त करने होंगे। परिणाम 20 अप्रैल को घोषित होगा। ब्लाक लेवल पर पहला ड्रॉ 22 अप्रैल को जारी होगा। पहले ड्रॉ के आधार पर निजी स्कूलों में 23 से 26 अप्रैल तक दाखिले होंगे।

31 मार्च तक होंगे कम आवेदन : निजी स्कूलों में कक्षाओं के रिजल्ट जारी नहीं किए हैं और 31 मार्च तक ही परिणाम जारी होंगे। ऐसे में अभिभावक खंड कार्यालय में पूछने तो आएं, लेकिन कागजात पूरे नहीं हैं। किसी के पास परिणाम कॉपी नहीं है तो किसी को इनकम सर्टिफिकेट बनवाना है। इनकम सर्टिफिकेट भी 2 लाख से कम का होना चाहिए।


X
15 स्कूलों ने बीईओ को अब तक नहीं भेजी खाली सीटों की डिटेल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..