बावल

  • Home
  • Haryana News
  • Bawal
  • तापमान 44 डिग्री 5 दिन में 2 डिग्री और बढ़ सकता है पारा
--Advertisement--

तापमान 44 डिग्री 5 दिन में 2 डिग्री और बढ़ सकता है पारा

मौसम विभाग की कुछ साइट पर देखें तो सोमवार को 46, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार को 47 डिग्री तक पारा पहुंच सकता है। रात के...

Danik Bhaskar

May 28, 2018, 03:10 AM IST
मौसम विभाग की कुछ साइट पर देखें तो सोमवार को 46, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार को 47 डिग्री तक पारा पहुंच सकता है। रात के तापमान में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

रेवाड़ी | रविवार को पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। सुबह से लेकर देर शाम तक तीखी तपिश बनी रही। दिनभर राजस्थान से आने वाली गर्म हवाएं चलती रही। आलम यह था कि सुबह 7 बजे ही पारा 25.4 डिग्री जा पहुंचा था। इसके बाद यह तेजी से बढ़ता चला गया। करीब 7 घंटे में यानी दोपहर बाद ढ़ाई बजे 44 डिग्री तक पहुंच गया था। रात में भी हवा में तपिश बरकरार थी। रात का तापमान भी 25.4 डिग्री दर्ज किया गया। इस बार मई माह में पारा पिछले साल से ज्यादा चल रहा है।



शहर में पिछले चार दिन से अधिकतम तापमान 42 डिग्री से पार चल रहा है। गुरुवार को जहां पारा 42.6 था तो शुक्रवार को बढ़कर 43.8 पर पहुंच गया। शनिवार को फिर पारा बढकर 44.5 डिग्री दर्ज किया गया। रविवार को आधा डिग्री नीचे गिरकर 44 पर आ गया।

उल्टी-दस्त के पहुंच रहे रोज 10 से ज्यादा पीड़ित : नागरिक अस्पताल में उल्टी-दस्त से पीड़ितों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। रोज 10 से ज्यादा पीड़ित पहुंच रहे हैं, जिनमें 4 तो ऐसे होते हैं कि उनको अस्पताल में भर्ती करना पड़ जाता है। हालांकि अभी अस्पतालों में हीट स्ट्रोक के केस नहीं आए हैं। लेकिन जिला स्वास्थ्य विभाग के साथ शिक्षा विभाग ने स्कूलों में भी हेल्थ एडवाइजरी जारी की है। बच्चों को गर्म हवा या लू से बचाव के लिए विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी है।

बावल रोड स्थित आईओसी चौक के पास सिर पर हाथ ढककर गर्मी से अपना बचाव करता युवक

Click to listen..