Hindi News »Haryana »Bawal» बावल क्षेत्र में बनेगा लाला लाजपत राय विश्वविद्यालय हिसार का रीजनल सेंटर

बावल क्षेत्र में बनेगा लाला लाजपत राय विश्वविद्यालय हिसार का रीजनल सेंटर

जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बनवारी लाल ने कहा कि बावल में 10 एकड़ भूमि पर लाला लाजपत राय यूनिवर्सिटी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 05, 2018, 03:10 AM IST

जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बनवारी लाल ने कहा कि बावल में 10 एकड़ भूमि पर लाला लाजपत राय यूनिवर्सिटी हिसार का रीजनल सेंटर शीघ्र ही बनाया जाएगा। इसकी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। डॉ. बनवारी लाल शुक्रवार को गुजरीवास गांव में तीन नवनिर्मित गलियों का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री ने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र को विकास की दृष्टि से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहने दिया जाएगा। बावल विधानसभा क्षेत्र के धारूहेड़ा की ओर जो गांव है, उन गांवों में लोगों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए 224 करोड़ रुपए खर्च कर नहरी पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में 15 नई सड़कें बनी हैं तथा सभी सड़कों की मरम्मत की गई है। बावल शहर के गंदे पानी को ट्रीट कर नहर में डालने का भी कार्य किया जा रहा है, ताकि शहर में जलभराव की स्थिति से निपटा जा सके। बावल में 63 लाख रुपए की लागत से सीसीटीवी कैमरे लगवाएं जा रहे हैं, ताकि किसी भी अनहोनी घटना से निपटने के लिए सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जा सके। डॉ. बनवारी लाल ने गुजरीवास गांव के विकास के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा भी की। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। इस मौके पर धर्म सिंह, धर्मपाल, श्योलाल गुर्जर व राम सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bawal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×