• Home
  • Haryana News
  • Bawal
  • बावल चौक से साढ़े 4 लाख कैश से भरी एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश
--Advertisement--

बावल चौक से साढ़े 4 लाख कैश से भरी एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश

शहर के बावल रोड पर ब्रास मार्केट के सामने स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एटीएम बूथ से बदमाश मशीन ही उखाड़ ले गए।...

Danik Bhaskar | May 17, 2018, 03:10 AM IST
शहर के बावल रोड पर ब्रास मार्केट के सामने स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एटीएम बूथ से बदमाश मशीन ही उखाड़ ले गए। एटीएम में करीब साढ़े 4 लाख रुपए कैश भरा हुआ था। बूथ पर सुरक्षा के कोई प्रबंध नहीं थे। वारदात के बाद बदमाश शटर भी नीचे कर गए। सुबह जब एजेंसी की टीम कैश डालने के लिए बूथ पर पहुंची तो एटीएम गायब मिली। घटना का पता लगने के बाद मॉडल टाउन थाना पुलिस को सूचना दी गई। जिले में इस तरह नकदी से भरी एटीएम उखाड़ने की 5 माह के अंदर यह तीसरी वारदात है।

रातभर खुला था एटीएम, सुबह शटर डाउन था, मशीन थी गायब

शहर क बावल चौक पर एसबीआई का एटीएम बूथ है। यह एटीएम बूथ रात को खुला हुआ था। इस पर सुरक्षा के कोई प्रबंध नहीं थे। इस बात का फायदा उठाते हुए बदमाशों ने इस एटीएम को निशाना बना लिया। देर रात बदमाश पहुंचे तथा एटीएम को उखाड़ ले गए। बदमाश वारदात के बाद एटीएम का शटर डान कर गए। इससे यहां पैसे निकलवाने के लिए आने वाले लोग वापस जाते रहे। यहां तक कि बाजार खुलने के बाद भी किसी को इतनी बड़ी वारदात हो जाने की भनक तक नहीं लगी। सुबह करीब 11 बजे जिस एजेंसी ने एटीएम में कैश डालने का कॉन्ट्रैक्ट लिया हुआ है उसके कर्मचारी पहुंचे। कर्मचारियों ने जब कैश डालने के लिए शटर उठाया तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। बूथ के अंदर से पूरी मशीन ही गायब थी। उन्होंने तुरंत बैंक प्रबंधन को सूचना दी। इसके बाद पुलिस को भी सूचना दी गई। बैंक अधिकारी व पुलिस मौके पर पहुंचे।

रेवाड़ी. एटीएम मशीन उखाड़ ले जाने पर पंहुचे पुलिसकर्मी।

बैंक-एजेंसी पूरी तरह लापरवाह...

एटीएम बूथ में न गार्ड न ही सीसीटीवी थे

एटीएम की सुरक्षा में पूरी तरह लापरवाही बरती गई थी। यहां न तो सुरक्षा गार्ड लगा हुआ था और न ही सीसीटीवी कैमरे लगाए हुए थे। बताया जा रहा है कि एटीएम में पांच दिन पहले ही कैश डाला गया था। बुधवार रात को मशीन में 4 लाख 58 हजार 900 रुपए कैश था। एसबीआई के रीजनल मैनेजर राकेश गोयल के अनुसार एटीएम की जिम्मेदारी एजेंसी को दी हुई है। बहरहाल बैंक और एजेंसी की यह लापरवाही भारी पड़ी है। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

इससे पहले... कंवाली और एनएच-8 से उखाड़ी थी मशीनें : पिछले करीब पांच माह के दौरान यह तीसरी वारदात है, जिसमें बदमाश पूरी मशीन ही उखाड़ ले गए। इससे पहले जनवरी के अंत में एनएच-8 पर निखरी कट के पास से एटीएम उखाड़ी गई थी। इसी दौरान कंवाली से भी एक मशीन उखाड़ी गई। तीनों ही बार न तो इन एटीएम पर सुरक्षा गार्ड थे और न ही सीसीटीवी मिले।