• Home
  • Haryana News
  • Bawal
  • जेएलएन नहर से होते हुए शाम 5 बजे वाटर टैंकों में पहुंचा पानी, आज से नियमित सप्लाई
--Advertisement--

जेएलएन नहर से होते हुए शाम 5 बजे वाटर टैंकों में पहुंचा पानी, आज से नियमित सप्लाई

पिछले दस दिन से शहर में एक दिन छोड़कर एक दिन पानी की सप्लाई दी जा रही थी। सोनीपत के खूबडू हैड से जेएलएन नहर में छोड़ा...

Danik Bhaskar | May 21, 2018, 03:10 AM IST
पिछले दस दिन से शहर में एक दिन छोड़कर एक दिन पानी की सप्लाई दी जा रही थी। सोनीपत के खूबडू हैड से जेएलएन नहर में छोड़ा गया पानी रविवार की शाम 5 बजे कालाका जलघर के वाटर टैंकों में पहुंच गया। जनस्वास्थ्य विभाग ने बड़ी मोटरें लगाकर टैंकों को भरने का काम शुरू कर दिया है। विभाग के कनिष्ठ अभियंता अशोक डागर का कहना है कि सुबह के समय जिन मोहल्लों में सप्लाई चलती है, उनमें सप्लाई नियमित और पर्याप्त मात्रा में दी जाएगी। वाटर टैंक भी जल्दी भरने के प्रयास रहेंगे। इधर, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता वीके बागोतिया ने बताया कि खूबड़ू हेड से शनिवार को पानी छोड़ा गया था।

इसलिए दिक्कत… एक वाटर टैंक और बने, तब सुधरे हालात : कालाका जलघर में अभी अलग-अलग क्षमता के पांच वाटर टैंक बनाए हुए हैं। इनमें पानी क्षमता से ज्यादा भरने के बाद भी शहर में लगभग 20 दिन सप्लाई दी जा सकती है। अब समस्या इसलिए आ रही है कि नहरी पानी का शेड्यूल बदल दिया गया है। यानी नहर में 15 दिन पानी चलता है और 24 दिन बंद रहता है। जबकि टैंकों की क्षमता कम है। ऐसे में पर्याप्त मात्रा में पानी का स्टोरेज नहीं हो पाता है। जिससे शहर में खासकर गर्मी के दिनों में यह समस्या अक्सर आ जाती है। अगर यहां एक टैंक और बने तो हालात सुधर सकते हैं। हालांकि अमृत योजना में प्लान तैयार कर विभाग के उच्च अधिकारियों को भेजा हुआ है, लेकिन अभी स्वीकृति नहीं मिली है। स्वीकृति मिलती है तो शहर में पानी के लिए लोगों को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

रेवाड़ी. दिल्ली रोड स्थित जेएलएन नहर में आया पानी।

सामूहिक समस्या के लिए ये नंबर करें डायल

पानी की अगर सामूहिक समस्या है तो शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर-1800-180-5678 पर भी कर सकते हैं। इसके अलावा रेवाड़ी शहरी क्षेत्र के लिए दूरभाष नंबर 01274-260317, खोल व बावल खंड के लिए 01284-260062 और नाहड़ खंड के लिए दूरभाष नंबर 01259-275130 पर संपर्क कर सकते हैं।