• Home
  • Haryana News
  • Bawal
  • एसपी बोले- आनंद भरा आयोजन 3 महीने में एक बार जरूर कराएंगे
--Advertisement--

एसपी बोले- आनंद भरा आयोजन 3 महीने में एक बार जरूर कराएंगे

रेवाड़ी. राजेश पॉयलट चौक पर राहगीरी कार्यक्रम में गायत्री मंत्र का जाप करते एसपी, नेता व शिक्षक। भास्कर न्यूज |...

Danik Bhaskar | Jun 04, 2018, 03:10 AM IST
रेवाड़ी. राजेश पॉयलट चौक पर राहगीरी कार्यक्रम में गायत्री मंत्र का जाप करते एसपी, नेता व शिक्षक।

भास्कर न्यूज | रेवाड़ी

रविवार को शहर के दिन की शुरुआत राहगीरी से हुई। गढ़ी बोलनी रोड स्थित राजेश पायलट चौक पर यह आयोजन हुआ। इसमें हजारों की संख्या में लोग पहुंचे, जहां बच्चे, युवा और बुजुर्गों से लेकर अफसर तक सिर्फ मस्ती के रंग में नजर आए। विभिन्न संगठनों और स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों ने विविध गतिविधियों में हिस्सा लिया। बच्चों ने खेलकूद, साइकिलिंग व स्केटिंग में हिस्सा लेकर मस्ती की। बड़े भी मस्ती के मूड में रहे तथा रेन डांस में खूब पैर थिरकाए। मंच संचालन करते हुए राजेश बंसल ने कभी अलविदा ना कहना पर तालियां बंटोरी। डीएसपी सतपाल यादव ने भी मंच संभाला। सुबह 5.30 बजे शुरू हुआ कार्यक्रम निर्धारित समय से 40 मिनट ज्यादा यानी 8.40 बजे तक चला। इस दौरान ट्रैफिक डायवर्ट रहा। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा डाॅ. अरविंद यादव, जिला अध्यक्ष योगेन्द्र पालीवाल, व्यवसायिक प्रकोष्ठ के संयोजक सतीश खोला, गुड़गांव निगरानी समिति के समन्वयक लक्ष्मण यादव, जिला महामंत्री अमित यादव व प्रीतम चौहान, अजय मित्तल, र|ेश बंसल के अलावा प्रशासन की ओर से एसडीएम जितेन्द्र कुमार, सीटीएम डाॅ. वीरेंद्र सिंह, डीएसपी गजेंद्र कुमार, डीएसपी सुरेश हुड्डा, डीएसपी अनिल कुमार, एसएचओ ट्रैफिक हरि सिंह, टीएसई शिव कुमार, एसआईएस मनोज कुमार, डीईईओ सुरेश गोरिया, डीडीपीओ राजबीर खुण्डिया, सिविल सर्जन डाॅ. कृष्ण कुमार, पूर्व डीईओ धर्मबीर बल्डोदिया, सतीश मस्तान, रमेश वशिष्ठ सहित अन्य विभागों के अधिकारी व प्रबुद्ध लोग मौजूद रहे।

आकर्षण का केंद्र- लाइव स्कैच : राहगिरी कार्यक्रम में कहीं लोग अपना लाइव स्कैच तो कहीं लाइव पेंटिंग का आनंद उठा रहे थे तो कहीं बच्चें रेन डांस कर मस्ती लूट रहे थे। पायलेट चौक के सर्कल पर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। आकाश के अंदर राहगिरी का लगा बैलून, कच्ची घोड़ी नृत्य आकर्षण का केन्द्र बना रहा।

पहली बार देखी ऐसी राहगीरी, बच्चे-बूढ़े व अफसर सब मस्ती के रंग में

रेवाड़ी. राजेश पाॅयलेट चौक पर राहगीरी कार्यक्रम में रेन डांस करती युवतियां और बच्चे।

बेटियों ने मांगी सुरक्षा : विशेष रूप से हरियाणवी गीत, राजस्थानी गीत, नशा खोरी, नुक्कड़ नाटक, रागनी, कच्ची घोड़ी, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ आदि शामिल रहे। इनमें राहगीरों ने भाग लेकर अपने संडे को फन-डे बनाया। लोगों ने एरोबिक्स व स्केटिंग एक्टिविटी का मजा लिया । नाटक से बेटियों के लिए सुरक्षित माहौल की मांग उठाई।

राहगीरी में स्केटिंग

एसपी ने लगाया जोर... रस्साकसी में टूट गया रस्सा ही : इस दौरान मनोरंजन के लिए रस्साकसी का आयोजन भी किया गया। दोनों तरफ से खूब जोर-आजमाइश हुई। पूरी मस्ती के मूड में नजर आए एसपी भी रस्से को पकड़कर जोर लगाने लगे। लेकिन बदकिस्मती से उनके जोर लगाते हुए रस्सा बीच से टूट गया। इस पर सभी लोग खिलखिलाकर हंस पड़े।

राहगीरी में योगा

राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले खिलाड़ी सम्मानित : एसपी राजेश दुग्गल ने राहगिरी कार्यक्रम में मौजूद व सहयोग करने वाले सभी लोगों का आभार जताया। कहा कि इस प्रकार का कार्यक्रम हर माह या कम से कम 3 महीने में एक बार पुलिस व जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किए जाएंगे, ताकि इस बहाने लोग आपस में मिलकर एक दूसरे से अपने विचार सांझा कर अपने आप को चिंतामुक्त बना सके। राहगिरी कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों ने 42 इवेंट्स की प्रस्तुति दी।

पूरा पायलट चौक बना मंच... हर तरफ सांस्कृतिक कार्यक्रम

राजेश पॉयलट चौक पर राहगीरी कार्यक्रम में घोड़ी डांस करते कलाकार व जमा नागरिक।

राजेश पॉयलट चौक पर राहगीरी कार्यक्रम में डांस करते बच्चे व महिलाएं।

विधायक रणधीर सिंह कापडीवास ने भी शिरकत की। ढोल से लेकर कार्यक्रम का लुत्फ लिया। कहा कि सरकार की पहल पर पुलिस प्रशासन ने राहगिरी का बहुत ही अच्छा कार्यक्रम रहा, जो कि होते ही रहने चाहिए। कार्यक्रम में राजकीय विद्यालय पीथडावास की छात्राओं ने बीन बांसुरी, ढोल, नगाड़े के साथ- यह धुन सुनो हरियाणे की, रावि पाल्हावास की छात्राओं ने सरकारी स्कूलों में प्रवेश लेने के लिए प्रेरित समूह गान-दाखिला लो सरकारी में, रामवि पाली व बावल की छात्राओं ने नारी पर अत्याचार नशा मुक्ति व अन्य सामाजिक बुराइयों पर आधारित कार्यक्रम व बूढपूर स्कूल की छात्राओं ने टोकणी पीतल की, यदुवंशी स्कूल की छात्राओं ने शानदार संस्कृति प्रस्तुति दी। एक नन्ही बच्ची मानवी भारद्वाज ने ऐ मेरे वतन के लोगो के गीत पर लोगों में देशभक्ति का जज्बा भरने का कार्य किया। इस्कॉन परिवार की और से हरे राम-हरे कृष्णा पर सभी ने भरपूर आनंद लिया।