--Advertisement--

23 जून से लगेगा 5 दिवसीय युवा स्वावलंबन शिविर

भारत स्वाभिमान न्यास के पांचों संगठनों की बैठक स्थानीय जवाहरलाल नेहरू पार्क में युवा राज्य प्रभारी प्रदीप आर्य...

Dainik Bhaskar

Jun 18, 2018, 03:10 AM IST
23 जून से लगेगा 5 दिवसीय युवा स्वावलंबन शिविर
भारत स्वाभिमान न्यास के पांचों संगठनों की बैठक स्थानीय जवाहरलाल नेहरू पार्क में युवा राज्य प्रभारी प्रदीप आर्य की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसका शुभारंभ महिला पतंजलि योग समिति की जिला प्रभारी कांता ने मंत्रोच्चार के साथ किया।

युवा राज्य प्रभारी प्रदीप आर्य ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की विश्व योग दिवस के लिए कार्यकर्ता सभी खंड स्तर पर तैयारी करें व इनमें बढ़-चढ़कर भाग लें, ताकि इस कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके। उन्होंने बताया कि 23 जून से 27 जून तक बेरोजगारों के लिए आयोजित होने वाले युवा स्वावलंबन शिविर की तैयारियों के लिए भी निर्देश दिए। भारत स्वाभिमान न्यास के जिला प्रभारी ने बताया की इस शिविर के माध्यम से बेरोजगार युवक व युवतियों को रोजगार के अवसर प्रदान होंगे। इस शिविर में 18 से 40 वर्ष तक की आयु के लोग भाग ले सकते हैं। इस आवासीय शिविर का आयोजन सनग्लो इंटरनेशनल स्कूल में किया जाएगा।

शिविर के माध्यम से जिले के लगभग 50 युवाओं को प्रथम चरण में रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी दयाराम आर्य के निर्देशन में युवा स्वावलंबन शिविर के लिए व्यवस्था समितियों का गठन किया। इसी क्रम में बावल रेस्ट हाउस में भी बैठक हुई। जिसमें भारत स्वाभिमान न्यास के जिला प्रभारी युद्धवीर शिविर के बारे में बताया। इस मौके पर सह राज्य युवा मीडिया प्रभारी मोहित आजाद, तहसील प्रभारी रामनिवास आर्य, जसबीर आर्य, अमर सिंह, महिला शहरी प्रभारी शशिबाला, जिला कोषाध्यक्ष यशपाल यादव, आयुष विभाग के योग प्रशिक्षक राकेश, कैप्टन सुरेंद्र सिंह, रोहताश यादव, स्वदेशी कोऑर्डीनेटर दयानंद आर्य, सेल्स ऑफिसर सतीश चौहान, मास्टर महिपाल, सतबीर ढिल्लो, महेंद्र सिंह, दरियाव सिंह, सरोज, शंभुदयाल, धर्मेंद्र, संदीप व प्रवीण सहित अन्य मौजूद रहे।

तैयारियां पूरी

27 जून तक चलेगा, इस दौरान 50 बेरोजगार युवाओं को देंगे प्रशिक्षण

रेवाड़ी. विश्व योग दिवस की तैयारी को लेकर नेहरू पार्क में बैठक करते पतजंलि योग समिति व भारत स्वाभिमन न्यास के सदस्य।

X
23 जून से लगेगा 5 दिवसीय युवा स्वावलंबन शिविर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..