• Hindi News
  • Haryana
  • Bawal
  • ब्लॉक लेवल के साथ गांवों में भी हुए योग प्रोटोकॉल के कार्यक्रम
--Advertisement--

ब्लॉक लेवल के साथ गांवों में भी हुए योग प्रोटोकॉल के कार्यक्रम

रेवाड़ी | जिला स्तर के साथ ही ब्लॉक लेवल और विभिन्न गांवों में भी योग-प्राणायाम कराए गए। योग शिक्षकों ने प्रोटोकॉल...

Dainik Bhaskar

Jun 22, 2018, 03:10 AM IST
ब्लॉक लेवल के साथ गांवों में भी हुए योग प्रोटोकॉल के कार्यक्रम
रेवाड़ी | जिला स्तर के साथ ही ब्लॉक लेवल और विभिन्न गांवों में भी योग-प्राणायाम कराए गए। योग शिक्षकों ने प्रोटोकॉल के तहत ही विभिन्न आसन-प्राणायाम कराए। इस दौरान गांवों में भी लोगों ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया...

जाटूसाना में आईटीबीपी के जवानों ने किया योगाभ्यास

जाटूसाना | भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल के कैंप परिसर में 28वीं वाहिनी ने योग दिवस मनाया। इसमें आईटीबीपी के उप महानिरीक्षक सुनील रंजन रॉय(क्षेत्रीय मुख्यालय लखनऊ) और 28वीं वाहिनी के सेनानी लक्ष्मण यादव के निर्देशन में सभी अधिकारियों व जवानों ने विभिन्न योग-प्राणायाम किए। उप निरीक्षक एवं ईएससी रविन्द्र सिंह ने जवानों को प्रोटोकॉल के अनुसार योगाभ्यास कराते हुए योग से होने वाले लाभ के बारे में विस्तार से बताया। इस दौरान स्वच्छ भारत के तहत सफाई अभियान भी चलाया गया। उप महानिरीक्षक रॉय ने कहा कि सभी जवानों को दैनिक दिनचर्या के साथ अपने जीवन में योग को अपनाना चाहिए। साथ ही अपने आसपास के क्षेत्र में साफ-सफाई करने के लिए भी प्रेरित किया।

केविके बावल में कर्मचारी और प्रशिक्षार्थी महिलाओं ने किया योग

बावल | कृषि विज्ञान केंद्र बावल में योग दिवस पर कर्मचारियों के साथ लगभग 70 प्रशिक्षणार्थी महिलाओं ने भी योग किया। केंद्र संयोजक डॉ. वीना जैन व डॉ. बलबीर सिंह ने बताया कि स्वस्थ्य शरीर के लिए नियमित योग करना चाहिए।

सैनिक स्कूल में बच्चों ने उत्साह के साथ मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

रेवाड़ी | सेक्टर-4 स्थित सैनिक स्कूल में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस उत्साह से मनाया गया। इसमें विद्यालय के प्राचार्य ग्रुप कैप्टन संजय गायकवाड़ व प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल राजीव सिरोही ने भी योग कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान हवलदार जी.बी.देसाई (एपीटीसी) ने योग कराए। इस मौके पर विद्यालय के प्रशासनिक कर्मचारियों के अलावा अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

कम्युनिटी सेंटर व सेक्टर 3 में साधकों को कराया प्राणायाम

रेवाड़ी | योग सेवा समिति रेवाड़ी की ओर से कम्युनिटी सेंटर, सेक्टर 3 में कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर समिति के प्रधान रमेश मित्तल, डॉ. आदेश सक्सेना, पूरन चंद भट्टेवाला, डीपी गर्ग, बलजीत यादव, सतरूप शर्मा, गोपाल चंद गर्ग, चंद्र प्रकाश, योगेश गुप्ता, एसके यादव, भगवान सिंह, राजीव खैरा, विनोद गुप्ता, मुकेश गोयल, सरिता चुग, शशी मित्तल, प्रभा अग्रवाल, निशा यादव व अन्य मौजूद रहे।

ब्लॉक लेवल के साथ गांवों में भी हुए योग प्रोटोकॉल के कार्यक्रम
X
ब्लॉक लेवल के साथ गांवों में भी हुए योग प्रोटोकॉल के कार्यक्रम
ब्लॉक लेवल के साथ गांवों में भी हुए योग प्रोटोकॉल के कार्यक्रम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..