• Hindi News
  • Haryana
  • Bawal
  • विज्ञान के इंस्पायर अवॉर्ड को लेकर स्कूल प्रभारियों का सेमिनार अाज
--Advertisement--

विज्ञान के इंस्पायर अवॉर्ड को लेकर स्कूल प्रभारियों का सेमिनार अाज

Bawal News - साइंस विषय को बढ़ावा देने के लिए इंस्पायर अवॉर्ड के आवेदन निकले हुए हैं। इसके तहत आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई...

Dainik Bhaskar

Jul 09, 2018, 03:10 AM IST
विज्ञान के इंस्पायर अवॉर्ड को लेकर स्कूल प्रभारियों का सेमिनार अाज
साइंस विषय को बढ़ावा देने के लिए इंस्पायर अवॉर्ड के आवेदन निकले हुए हैं। इसके तहत आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। मगर इस बार आवेदन कम हो पाए हैं। इसी को लेकर ही अब खंड वाइज स्कूलों के इंस्पायर अवॉर्ड का कार्य देख रहे प्रभारियों की सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले सभी स्कूलों में खुद के स्तर पर भी सेमिनार हो चुका है।

स्कूल स्तर पर जाने विचार : डीएसएस चंद्रप्रकाश ने बताया कि स्कूलों में आईडिया फिस्ट कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों से उनके विचार जाने और इस कार्यक्रम के आधार के तहत छात्रों का चयन करें। बेस्ट आईडिया को पुरस्कार भी मिलेगा।

सेमिनार का शेड्यूल : सेमिनार में जिला विज्ञान विशेषज्ञ चंद्रप्रकाश, जिला गणित विशेषज्ञ अशोक कुमार नामवाल व डीअोसी अमित कुमार इंस्पायर अवार्ड के बारे में जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी खंड के प्रभारियों की सेमिनार 9 जुलाई को बीआरसी कार्यालय, 10 जुलाई को बावल खंड की सेमिनार बीआरसी कार्यालय, 11 जुलाई को खोल खंड के बीअारसी कार्यालय, 12 जुलाई को जाटूसाना बीआरसी कार्यालय में जाटूसाना के प्रभारियों व 13 जुलाई को नाहड़ बीआरसी कार्यालय में नाहड़ के प्रभारियों की सेमिनार आयोजित होगा।

X
विज्ञान के इंस्पायर अवॉर्ड को लेकर स्कूल प्रभारियों का सेमिनार अाज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..