• Hindi News
  • Haryana
  • Bawal
  • चालकों की मिलीभगत से राजस्थान में बिकने को जा रहा टैंकरों से चोरी 7 ड्रम डीजल पकड़ा
--Advertisement--

चालकों की मिलीभगत से राजस्थान में बिकने को जा रहा टैंकरों से चोरी 7 ड्रम डीजल पकड़ा

करनावास स्थित आॅयल डिपो के सामने खड़े होने वाले तेल टैंकरों के जरिए होने वाले तेल के काले कारोबार का एक बार फिर बड़ा...

Dainik Bhaskar

Jun 30, 2018, 04:10 AM IST
चालकों की मिलीभगत से राजस्थान में बिकने को जा रहा टैंकरों से चोरी 7 ड्रम डीजल पकड़ा
करनावास स्थित आॅयल डिपो के सामने खड़े होने वाले तेल टैंकरों के जरिए होने वाले तेल के काले कारोबार का एक बार फिर बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने गांव लालपुर में नहर के पास एक पिकअप को जब्त कर उसमें रखे डीजल से भरे 7 ड्रम जब्त किए हैं। डीजल कालाबाजारी कर राजस्थान ले जाया जा रहा था। पुलिस ने आरोपी चालक गुजरीवास राजस्थान निवासी राकेश को भी गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले भी कई बार तेल चोरी का खेल उजागर होता रहा है।

पूरा गिरोह सक्रिय... डिपो के बाहर अंधेरे में चोरी

पुलिस जांच में सामने आया है कि करनावास स्थित आॅयल डिपो से तेल लेकर निकलने वाले टैंकर डिपो के पास ही खड़े हो जाते हैं। उसके बाद एक गिरोह इन तेल टैंकरों के पास पहुंचता है और उसमें से तेल चोरी किया जाता है। आमतौर पर यह खेल रात के अंधेरे में चलता है। इसके बाद लालपुर व अन्य रास्तों से होते हुए राजस्थान में कालाबाजारी कर ले जाया जाता है। पहले भी कई बार यह खेल पकड़ा गया है।

रेवाड़ी. पुलिस द्वारा पकड़ी गई डीजल के ड्रमों से भरी पिकअप।

1500 लीटर डीजल भरा था, नाइट डोमिनेशन में पकड़ा

गुरुवार रात पुलिस ने जिलाभर में नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया हुआ था। इसी दौरान गढ़ी बोलनी चौकी पुलिस बावल रोड पर भी जांच कर रही थी। इसी दौरान एक पिकअप में अवैध तरीके से डीजल ले जाने का पता लगा। पुलिस ने फूड एंड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर नरेश कुमार को मौके पर बुलाया। इसके बाद लालपुर नहर के पास नाकाबंदी की और फिर सामने से आ रही पिकअप को रुकवा लिया। पिकअप में 7 ड्रम रखे हुए थे, जिनमें 1500 लीटर डीजल था। पिकअप को गुजरीवास का रहने वाला राकेश चला रहा था। राकेश से पूछताछ की तो पता चला कि वह करनावास स्थित आॅयल डिपो के बाहर खड़े होने वाले तेल टैंकर चालकों की मिलीभगत से यह डीजल लेकर आया है। डीजल को कालाबाजारी कर राजस्थान ले जाया जा रहा था। पुलिस ने राकेश के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।

तेल चोरी पर कसा जाएगा शिकंजा


X
चालकों की मिलीभगत से राजस्थान में बिकने को जा रहा टैंकरों से चोरी 7 ड्रम डीजल पकड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..