Hindi News »Haryana »Beri» 3 अप्रैल को दिल्ली में संसद पर प्रदर्शन करेंगे बिजली कर्मचारी

3 अप्रैल को दिल्ली में संसद पर प्रदर्शन करेंगे बिजली कर्मचारी

बिजली यूनियन की बैठक शनिवार को निगम कार्यालय में हुई। इसमें वक्ताओं ने मांगों के समर्थन में तीन अप्रैल को होने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:00 AM IST

बिजली यूनियन की बैठक शनिवार को निगम कार्यालय में हुई। इसमें वक्ताओं ने मांगों के समर्थन में तीन अप्रैल को होने वाले प्रदर्शन की सफलता के लिए रणनीति बनाई। इस मौके पर राज्य सचिव बंशीलाल व सर्कल सचिव रविंद्र दलाल ने संयुक्त रूप से कहा कि नेशनल कोऑर्डिनेशन कमेटी इलेक्ट्रिसिटी एंप्लाइज व इंजीनियर के आह्वान पर बिजली कर्मचारी मांगों को लेकर 3 अप्रैल को दिल्ली में संसद भवन पर विरोध-प्रदर्शन करेंगे। इसमें झज्जर सर्कल से सैकड़ों कर्मचारी भाग लेंगे।

राज्य सचिव रामबीर और बेरी यूनिट प्रधान ने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश के बिजली कर्मचारी व इंजीनियर बिजली बिल 2014 के खिलाफ समान काम समान वेतन, कच्चे कर्मचारियों को स्थायी करने, पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने सहित कई मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। इसके बावजूद सरकार ध्यान नहीं दे रही। सभी कर्मचारी 3 अप्रैल को संसद भवन पर विरोध-प्रदर्शन कर केंद्र सरकार को यह नीतियां बदलने के लिए दबाव बनाएंगे।

एनपीएस में संशोधन नहीं होने पर हड़ताल करेंगे:बैठक में वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार पावर बिल 2014 और एनपीएस में संशोधन नहीं करती है तो पूरे देश-प्रदेश का बिजली कर्मी हड़ताल करेंगे। यूनिट सचिव प्रदीप छिक्कारा ने कहा कि बिजली कर्मी इन्हीं मांगों को लेकर 12 अप्रैल को पूरे झज्जर सर्कल में सभी सब यूनिटों पर धरना देंगे। 19 अप्रैल को कर्मचारी कार्यकारी अभियंता के सामने धरना देंगे और 15 मई को जुलूस निकाला जाएगा। अगर सरकार कर्मचारियों की जायज मांगों को नहीं मानती तो 29 अप्रैल को सभी विभागों के कर्मचारी इकट्ठा होकर जींद में ललकार रैली में शामिल होंगे। अध्यक्षता यूनिट प्रधान दलबीर हुड्डा और संचालन यूनिट सचिव प्रदीप छिक्कारा ने किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×