Hindi News »Haryana »Beri» संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती पर श्रद्धालुओं ने निकाली शोभायात्रा

संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती पर श्रद्धालुओं ने निकाली शोभायात्रा

धर्मनगरी बेरी और दुजाना में संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती मनाई गई। दोनों जगह गुरु रविदास की शोभायात्रा निकाली...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:00 AM IST

धर्मनगरी बेरी और दुजाना में संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती मनाई गई। दोनों जगह गुरु रविदास की शोभायात्रा निकाली गई। दुजाना में शोभायात्रा का शुभारंभ बेरी मार्केटिंग कमेटी के चेयरमैन मनीष शर्मा ने किया। ये आयोजन अंबेडकर सेवा समिति की तरफ से किया गया और परशुराम सेवा समिति ने अंबेडकर सेवा समिति का सहयोग किया। बेरी के चुल्यान पाना में स्थित रविदास मंदिर में रविदास जयंती पर शोभा यात्रा निकाली गई मंदिर में भंडारे का आयोजन किया गया। इस माैके पर महेंद्र दहिया, सोनू कौशिक महेंद्र सरपंच, पवन नंबरदार, अजय दहिया, सतपाल दहिया, सीताराम, महेंद्र शर्मा, राकेश दहिया, पृथ्वी दहिया, सेवाराम पटवारी, रमेश दहिया, पार्षद सतबीर सिंह, नरेन्द्र सिंह, मौहरू, विनोद, रामफल, सज्जन, सचिन, अमित, सुनील, नवीन, मोनू रंगा, पवन सरपंच, राकेश, सूरज, सतबीर सिंह, अनिल रंगा मौजूद रहे।

सतगुरु ने हमें मानवता का सही मार्ग प्रदान किया

तपोभूमि जटेला धाम माजरा में पूर्णिमा के अवसर पर सत्संग एवं भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भक्त जनों ने महाराज स्वामी नित्यानंद की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित किए और पूजा अर्चना कर मन्नते मांगी। भक्तजनों ने पवित्र वृक्ष जाल के दर्शन किए। धाम के महंत राजेंद्र दास ने सतगुरु की प्यारी साध संगत को फरमाया की सतगुरु की महिमा असीम होती है। सतगुरु उन्हें दुर्लभ लोगों में से एक हैं जो न केवल अनुभव के बाद जीवित रहे और जिन्होंने मानवता काे एक सही मार्ग प्रदान किया। सतगुरु ही जीवन मरण के बंधन से मुक्त करता है। महाराज राजेंद्र दास ने बताया कि 25 फरवरी को ब्लड कैंसर के रोगियों की विशेष दवाई वितरित की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×