Hindi News »Haryana »Beri» बच्चों का सरकारी स्कूल में कराएं दाखिला

बच्चों का सरकारी स्कूल में कराएं दाखिला

स्कूलों में नए सत्र के लिए दाखिला प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। राजकीय माध्यमिक विद्यालय हुमांयुपुर में उत्सव मनाया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 04, 2018, 02:05 AM IST

स्कूलों में नए सत्र के लिए दाखिला प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। राजकीय माध्यमिक विद्यालय हुमांयुपुर में उत्सव मनाया गया। प्रदेश उत्सव में एसएमसी सदस्य अभिभावक व ग्रामीण उपस्थित हुए। जयभगवान शर्मा ने सरकारी स्कूलों मे मिल रही सुविधाओं व योजनाओं को विस्तार से बताया। ग्राम से आए हुए सभी सदस्यों से ज्यादा से ज्यादा सरकारी स्कूल में बच्चों का दाखिला करवाने की अपील की। मुख्याध्यापक आनंद सहरावत ने कहा कि सरकारी स्कूल में दाखिले के लिए अभिभावकों और विद्यार्थियों को हर लिहाज से आकर्षित करने के प्रयास किए जा रहे है। इस अवसर पर सुरेन्द्र, नरेश, सुनील, अशोक, दुगेंश ,सुमन आदि उपस्थित रहे। दूसरी तरफ खंड मातनहेल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अकहेड़ी मदनपुर मे उत्साह के साथ प्रवेश उत्सव मनाया गया। उत्सव कार्यक्रम के मुख्यातिथि खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार व वरिष्ठ अतिथि जेके लक्ष्मी सीमेंट कंपनी से अधिकारी राशि सक्सेना ने नया प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का अपनी संस्कृति के अनुसार तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

साल्हावास। अकेहड़ी मदनपुर स्कूल मेंं स्कूल में प्रवेश से पहले बच्चों का स्वागत करते हुए।

साल्हावास। अकेहड़ी मदनपुर स्कूल मेंं स्कूल में प्रवेश से पहले बच्चों का स्वागत करते हुए।

साल्हावास। अकेहड़ी मदनपुर स्कूल मेंं स्कूल में प्रवेश से पहले बच्चों का स्वागत करते हुए।

आसान पढ़ाई से बच्चों की शिक्षा में बढ़ती है रुचि: सतवीर

झज्जर|
आर्ट एजुकेशन को प्रोत्साहित करने और आर्ट से अन्य विषयों को रूचिकर बनाने के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मेंं दो दिवसीय इनक्लूसिव आर्ट एजुकेशन कार्यशाला की गई। शुभारंभ जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर सिवाच ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बच्चों को सरल तरीके से पढ़ाने से जहां बच्चे की शिक्षा में रुचि बढ़ती है वहीं उनके लिए आगे बढ़ना आसान होता है। प्रोजेक्ट के आधार पर यह कार्यशाला देहली आर्ट गैलरी और सर्व शिक्षा अभियान की ओर से प्रायोजित की गई, जिसमें श्री सिद्धांत शाह आर्ट एजुकेशन देहली आर्ट गैलरी ने यह प्रशिक्षण दिया। कार्यशाला का आयोजन सर्व शिक्षा अभियान में कार्यरत डाॅ. सत्यव्रत, प्रेमजीत सांगवान व सुरेंद्र दहिया द्वारा किया गया।

राजकीय विद्यालय लोहठ में हवन

के साथ नए सत्र का शुभारंभ

बादली | उपमंडल के गांव लोहठ के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में सोमवार को हवन के नए सत्र का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर स्कूल प्रबंध ने गांव व आसपास के गांव के लोगों को आमंत्रित किया। उपस्थित लोगों को राजकीय विद्यालयों में अपने बच्चों का दाखिला कराने के लिए प्रोत्साहित किया गया। अध्यक्षता हैडमास्टर जोगिन्द्र सिंह ने की। मुख्य अध्यापक जोगिन्द्र ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि वे अपने बच्चों का दाखिला सरकारी विद्यालयों में कराएं। नए सत्र के शुभारंभ अवसर पर समस्त स्कूल स्टाफ के साथ सरपंच राकेश कुमार, पंच, ग्रामीण व बच्चों के अभिभावक उपस्थित रहें।

हवन कर बच्चाें के लिए कंप्यूटर लैब समर्पित: बेेरी |लाला दयाराम सरस्वती शिशु मंदिर बेरी में हवन किया गया। इस दाैरान कृष्ण गुप्ता एवं राजेश गुप्ता ने अपने माता-पिता की स्मृति में सुसज्जित हाल बनवाकर विद्यालय को समर्पित किया। उनके पिता जगदेव गुप्ता एवं माता सरस्वती देवी की याद में देवेंद्र ने विद्यालय के वातानुकूलित कंप्यूटर लैब अपने माता-पिता की स्मृति में विद्यालय को समर्पित की। विद्यालय समिति अध्यक्ष रमेश, शिव शंकर, प्रवीण, पितांबर एवं प्रधानाचार्य अनिल कुमार के द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

हवन-यज्ञ के साथ राजकीय विद्यालय में प्रवेश उत्सव

झज्जर|
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कबलाना में सत्र 2018-19 के प्रवेश उत्सव के तहत हवन-यज्ञ किया गया। यज्ञकर्ता बलजीत सिंह आर्य रहे और यज्ञ मान के रूप में प्राचार्य अजय खोखर ने शिरकत की। प्रवेश उत्सव में कक्षा 6 में 29 विद्यार्थियों का तिलक लगाकर विद्यालय में स्वागत किया। समाजसेवी हवासिंह ने विद्यार्थियों को शिक्षा के महत्व के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भदानी के प्राचार्य डॉ. राजेंद्र प्रसाद, मां. दरियाव सिंह, कैप्टन ऋषि आिद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×