Hindi News »Haryana »Beri» सड़कों पर उतरे विभिन्न संगठनों के लोग मेन बाजार में ढाई घंटे जाम, बंद रहीं दुकानें

सड़कों पर उतरे विभिन्न संगठनों के लोग मेन बाजार में ढाई घंटे जाम, बंद रहीं दुकानें

झज्जर. अंबेडकर चौक पर विभिन्न संगठनों के लोग एकत्रित होने से बनी जाम की स्थिति। अंबेडकर चौक पर सभा के बाद पहुंचे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 03, 2018, 02:10 AM IST

सड़कों पर उतरे विभिन्न संगठनों के लोग मेन बाजार में ढाई घंटे जाम, बंद रहीं दुकानें
झज्जर. अंबेडकर चौक पर विभिन्न संगठनों के लोग एकत्रित होने से बनी जाम की स्थिति।

अंबेडकर चौक पर सभा के बाद पहुंचे मेन बाजार

अंबेडकर चौक पर दलित समाज के लोगों ने भाजपा सरकार को कोसा और एससी एसटी एक्ट को कमजोर बनाए जाने का आरोप लगाया। इस दौरान रमेश वाल्मीकि, बृजेंद्र रंगा, एडवोकेट रामधन, पार्षद हेमंत भगाना, महावीर कटारिया, मंगतराम दूबलधन, रमेश डाबला, पूर्व विधायक हरराकम वाल्मीकि, पार्षद सुरेश कुमार ने विचार रखे। इसके बाद समाज के लोग नारेबाजी करते हुए मेन बाजार की ओर रवाना हो गए। यहां स्थिति उस समय बदल गई जब महिलाएं जाम लगाने के लिए सड़कों पर बैठ गई। दूसरी ओर समाज के युवा दुकानदारों से दुकानें बंद करने का आह्वान करने लगे। इसी प्रकार आंदोलन के दौरान अंबेडकर चौक से सिलानी गेट पर दुकानें आंशिक रूप से बंद रहीं। पूरे आंदोलन के दौरान एएसपी शशांक कुमार सावन, झज्जर थाना प्रभारी सोमवीर व सिटी पुलिस चौकी प्रभारी राजेश ने प्रदर्शन के दौरान तनाव का माहौल नहीं बनने दिया। बाद में समाज के लोगों ने जिला प्रशासन को राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

भाजपा नेत्री कांता देवी ने कहा वो समाज के साथ हैं

समाज के लोग एससी-एसटी एक्ट में आने वाले बदलाव के विरोध का समूचा ठीकरा भाजपा पर फोड़ रहे थे। लोगों ने केंद्र व राज्य सरकारों को एससी वर्ग को कमजोर करने वाली पार्टी बताया। इस बीच भाजपा नेत्री व पूर्व मंत्री कांता देवी अंबेडकर चौक पर धरना स्थल पर आई और कहा कि वे इस मामले में समाज के साथ हैं।

जिले में धारा 144 लागू :जिलाधीश एवं उपायुक्त सोनल गोयल ने जिले की राजस्व सीमा में तुरंत प्रभाव से धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं। जिलाधीश की ओर से जारी आदेशों में कहा गया कि कुछ सामाजिक संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है। इस दौरान असामाजिक तत्व सरकारी व गैर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

बेरी में जुलूस, हाई स्कूल

चौक पर लगाया जाम

बेरी. एससी एसटी एक्ट पर बदलाव के विरोध में बेरी में विभिन्न संगठनों ने सब डिवीजन पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। समाज के लोग शहर के जलघर के समीप श्री वाल्मीकि धर्मशाला में एकजुट होकर बेरी की गलियों, बाजारों ओर बेरी-झज्जर रोड से गुजरते हुए हाई स्कूल चौक पर पहुंचे, जहां एसडीएम की को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन में काफी संख्या में महिलाएं समेत युवा मौजूद थे। प्रदर्शनकारियों ने हाई स्कूल के सामने जाम लगा दिया। हालांकि आधा घंटे बाद एसडीएम के ज्ञापन लेने पर जाम खोल दिया। पुलिस बल प्रदर्शनकारियों के आगे पीछे चलता रहा ताकि कोई भी अप्रिय हालात ना हो सके। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि एससी एसटी एक्ट को उसके मूल रूप में ही बहाल किया जाए। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान तहसीलदार रमेश चन्द्र, बीडीपीओ बिजेंद्र सिंह, थाना प्रभारी तेलूराम, बेरी पुलिस चौकी इंचार्ज मुकेश कुमार ने हर गतिविधि पर नजर रखी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×