Hindi News »Haryana »Beri» बेरी में कन्या काॅलेज बनवाने के लिए पंचायत ने राव नरबीर को सौंपा ज्ञापन

बेरी में कन्या काॅलेज बनवाने के लिए पंचायत ने राव नरबीर को सौंपा ज्ञापन

मुख्यमंत्री की घोषणा अनुसार बेरी में खेल स्टेडियम के पीछे वाली 67 कैनाल भूमि पर महिला कॉलेज का निर्माण करवाने के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 06, 2018, 02:15 AM IST

बेरी में कन्या काॅलेज बनवाने के लिए पंचायत ने राव नरबीर को सौंपा ज्ञापन
मुख्यमंत्री की घोषणा अनुसार बेरी में खेल स्टेडियम के पीछे वाली 67 कैनाल भूमि पर महिला कॉलेज का निर्माण करवाने के लिए बेरी में गौशाला में पंचायत बुलाई गई। पिछले 10 दिन में काॅलेज बनवाने के लिए तीसरी बार पंचायत बुलाई गई। एेसे में बेरी के लोगों ने बेटियों के लिए काॅलेज बनवाने के लिए कमर कस ली है।

काफी तादाद में एकत्रित हुए इन लोगों ने पंचायत के बाद झज्जर पहुंचकर मंत्री नरबीर सिंह के माध्यम से सीएम के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा है। बेरी के लोगों की दो टूक है कि जब तक काॅलेज का निर्माण शुरू नहीं कराया जाता है तो यहां के लोग आराम से नही बैठेंगे। 20 दिसंबर 2016 को जब सीएम मनोहरलाल खट्टर बेरी आए तो उन्होंने यहां पर खेल स्टेडियम के पीछे वाली करीब 67 कैनाल भूमि पर महिला कॉलेज बनवाएं जाने की घोषणा की थी। हालांकि सीएम घोषणा में बेरी में मां बेरी वाली के दरबार में आने वाले श्रद्वालुओं के ठहरने लिए धर्मशाला का निर्माण कार्य भी कराया जाना था। सीएम ने धर्मशाला के लिए 8 करोड़ की ग्रांट दी थी नगरपालिका ने धर्मशाला का निर्माण मां बेरी वाली के बाहर वाले मंदिर के नजदीक आरंभ किया तो उस समय जमीन पर स्टे हो गया। नगरपालिका ने खेल मैदान के पीछे महिला काॅलेज वाली जगह निर्माण आरंभ करवाया तो अब लोगों का कहना है कि जहां पर सीएम घोषणा के तहत महिला कॉलेज बनाया जाना था उसी जमीन पर धर्मशाला का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है जोकि ठीक नहीं है। इस मामले में बेरी के लोगों ने 26 मार्च को पंचायत बुलाई थी और नगरपालिका अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा था। धर्मशाला का निर्माण बंद करवा दिया था। 28 मार्च को कस्बे के लोगे की पंचायत बुलाई और बेरी एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम ने एक माह के लिए धर्मशाला का काम बंद करवा दिया था। नगरपालिका बेरी ने लिखित में शिक्षा विभाग से 3 करोड़ 99 लाख 1सौ 26 रुपए जमीन के मांगे थे जिसके बाद महिला काॅलेज का मामला खटाई में पड़ता चला गया। लोगों का कहना था बेरी में जरूरत धर्मशाला से पहले महिला कॉलेज की है। इसके लिए बेरी के लोग सीएम मनोहरलाल खट्टर से मिलेंगे और महिला कॉलेज बनाए जाने के अपने वायदे को पूरा करने की बात रखेंगे। इस अवसर पर सूबेदार धीर सिंह, भूप सिंह, अतर सिंह, डाक्टर जगदीश, बिल्लू पहलवान, कृष्ण शर्मा,धर्मपाल, पाली, बिजेन्द्र सिंह, बलबीर सिंह, आजाद माैजूद थे।

बेरी. कन्या काॅलेज के िनर्माण के िलए बैठक करते ग्रामीण लोग।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×