• Hindi News
  • Haryana
  • Beri
  • सरकारी स्कूलों में शिक्षण सत्र शुरू होने से पहले पहुंचीं पुस्तकें
--Advertisement--

सरकारी स्कूलों में शिक्षण सत्र शुरू होने से पहले पहुंचीं पुस्तकें

Beri News - जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए अच्छी खबर है। दो अप्रैल से आरंभ होने वाले शिक्षण सत्र 2018-19 से...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:10 AM IST
सरकारी स्कूलों में शिक्षण सत्र शुरू होने से पहले पहुंचीं पुस्तकें
जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए अच्छी खबर है। दो अप्रैल से आरंभ होने वाले शिक्षण सत्र 2018-19 से पहले सभी प्राइमरी स्कूलों में पाठ्य पुस्तकें पहुंच चुकी हैं। हरियाणा सरकार की ओर से सरकारी स्कूलों में होने वाली पढ़ाई में गुणवत्तापरक सुधार लाने के लिए यह पहल की गई है। समय पर पाठ्य पुस्तक उपलब्ध होने से न केवल पढ़ाई में अध्ययन सामग्री को लेकर किसी प्रकार की कठिनाई नहीं होगी। साथ ही बच्चों को मनोबल भी बढ़ेगा।

उपायुक्त सोनल गोयल ने बताया कि हरियाणा सरकार ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए हैं। सक्षम हरियाणा परियोजना के तहत झज्जर में मातनहेल व बेरी खंड का थर्ड पार्टी मूल्यांकन भी हो चुका है वहीं, साल्हावास खंड में सक्षम हरियाणा के तहत सरकारी स्कूलों की पढ़ाई के स्तर में आए सुधार का मूल्यांकन भी शीघ्र कराया जाएगा।

मिडिल स्कूलों में इस सप्ताह उपलब्ध होंगी पाठ्य पुस्तकें

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि झज्जर जिले में कुल 527 सरकारी स्कूल हैं, जिनमें करीब 307 प्राथमिक पाठशालाएं है। हरियाणा सरकार की ओर से पहली से पांचवीं कक्षा तक के लिए पाठ्य पुस्तक उपलब्ध करा दी गई है, जबकि छठी से आठवीं कक्षा के लिए भी पाठ्य पुस्तकें शिक्षण सत्र के पहले सप्ताह के दौरान ही उपलब्ध करा दी जाएंगी।

X
सरकारी स्कूलों में शिक्षण सत्र शुरू होने से पहले पहुंचीं पुस्तकें
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..