Hindi News »Haryana »Beri» विधवा की बेटी की शादी का परशुराम समिति ने लिया जिम्मा

विधवा की बेटी की शादी का परशुराम समिति ने लिया जिम्मा

बावल-पानीपत नेशनल हाईवे स्थित दुजाना के लाेग प्रभु भक्ति और समाज सेवा में आस्थावान रहे हैं। इस कारण गांव में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 16, 2018, 02:05 AM IST

बावल-पानीपत नेशनल हाईवे स्थित दुजाना के लाेग प्रभु भक्ति और समाज सेवा में आस्थावान रहे हैं। इस कारण गांव में मंदिरों की स्थापना की गई है। कई सामाजिक संगठन जरूरतमदं लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। दुजाना गांव हिंदू मुस्लिम का भाईचारा नवाब की रियासत के समय से पूरे भारत में अपनी पहचान रखता है।

रविवार को परशुराम सेवा समिति के पदाधिकारियों ने गांव की संताेषा देवी की बेटी को अपनी बेटी की तरह मानकर उसकी शादी करने का निर्णय लिया है। रविवार को परशुराम सेवा समिति दुजाना ने कन्या की शादी के लिए उपहार दिए। महिलाओं ने मंगल गीत गाए। समिति का कहना था कि शादी के दिन भी समिति के सदस्य पूरी व्यवस्था देखने का जिम्मा लिया है। इसके साथ-साथ समिति बारात का स्वागत भी पूरे जोश के साथ करेंगे। इससे पहले भी परशुराम समिति ने 18 फरवरी को बेटी की शादी कराई थी। जो समाज के लिए प्रेरणा बन गई। परशुराम समिति की इस पहल से अब कन्या के घर मदद करने के लिए ग्रामीणों की होड़ लगी है।

विवाह करने का लिया निर्णय

प्रधान सोनू शर्मा ने बताया कि बेटी का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। लड़की के पिता की कई साल पहले मृत्यु हो चुकी है। परिवार में कमाने के लिए सिर्फ विधवा मां है। दो लड़कियां है। मां को बेटी के विवाह की चिंता थी, लेकिन समिति ने अपनी बेटी मान लिया। समिति के सदस्यों ने अपनी बेटी का विवाह धूमधाम से करने का निर्णय लिया है।

दुजाना में दिखी एकजुटता की मिसाल, परशुराम सेवा समिति ने कन्या की शादी के लिए दिए उपहार

बेरी. परशुराम सेवा समिति दुजाना ने कन्या की शादी के िलए जुटाया सामान।

घरेलू सामान देकर की मदद

परशुराम सेवा समिति के सदस्यों ने फ्रिज, कूलर, टीवी, डिनर सेट, कैम्पर, बर्तन, शूट, पेंट-शर्ट आदि देकर उनकी सहायता की। इससे पहले भी समिति निशुल्क स्वास्थ्य कैम्प, मां बेरी वाली मंदिर में भंडारा और जल सेवा कर चुकी है। इस अवसर पर बेरी मार्केट कमेटी के चेयरमैन मनीष शर्मा, डॉ. ओमप्रकाश, ओमप्रकाश शर्मा, नरेंद्र वत्स, सुरेंद्र कौशिक, ललित शर्मा, महाबीर शर्मा, उज्ज्वल शर्मा मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×