Hindi News »Haryana »Beri» 1876 में शुरू हुई थी बेरी नपा, डीएसपी सालिग थे पहले अध्यक्ष

1876 में शुरू हुई थी बेरी नपा, डीएसपी सालिग थे पहले अध्यक्ष

बेरी नगरपालिका की चुनाव की तिथि 13 मई तय होने के साथ ही गर्मी के बावजूद मंदिरों की नगरी धर्मनगरी बेरी में चुनावी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 23, 2018, 02:05 AM IST

बेरी नगरपालिका की चुनाव की तिथि 13 मई तय होने के साथ ही गर्मी के बावजूद मंदिरों की नगरी धर्मनगरी बेरी में चुनावी गर्मी एकाएक महसूस की जाने लगी है। राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सभी अपनी-अपनी गोटियां फिट कर रहे हैं। चाय की दुकान से लेकर हर चौराहे पर नगरपालिका चुनाव की चर्चा चल रही है। नगरपालिका में लगभग 26 करोड़ के विकास कार्य चल रहे हैं। 13 वार्डों वाली बेरी नगरपालिका मे 11500 मतदाता हैं और बेरी की जनसंख्या 16 हजार के करीब है।

जैलदार, नम्बरदार और साहूकार होते थे मेम्बर : आजादी से भी पहले की बेरी की नगरपालिका के चुनाव के लिए 13 मई को मतदान होगा। बेरी और भिवानी की नगरपालिका 1876 में बनी थी। बेरी नगरपालिका का पहला रेजूलेशन 24 सितम्बर 1876 को पास हुआ था। बेरी नगरपालिका के पहले अध्यक्ष पुलिस डीएसपी सालिग राम बने थे। नगरपालिका के उपप्रधान का कार्यभार लाला अयोधा प्रसाद ने संभाला था। उस समय जैलदार, नम्बरदार और साहूकार नगरपालिका के सदस्य थे। पहली नगरपालिका के मेम्बर लाला खूबी राम साहूकार, मेम्बर परसराम साहूकार, सादीराम नंबरदार, तोताराम जैलदार, सादी राम नंबरदार, मोहर सिंह नंबरदार, खूबीराम नंबरदार, हरिसिंह नम्बरदार थे। उस दौरान 11 मेम्बर वाली सरकार बनी थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×