• Home
  • Haryana News
  • Beri
  • डीसी मैडम... जोहड़ों में फेंक रहे गंदगी, यहां पार्क बनवा दो
--Advertisement--

डीसी मैडम... जोहड़ों में फेंक रहे गंदगी, यहां पार्क बनवा दो

प्रशासन के रात्रि प्रवास कार्यक्रम के बाद डीसी सोनल गोयल ने गुरुवार सुबह 7 बजे भागलपुरी गांव का दौरा किया और...

Danik Bhaskar | Apr 20, 2018, 02:05 AM IST
प्रशासन के रात्रि प्रवास कार्यक्रम के बाद डीसी सोनल गोयल ने गुरुवार सुबह 7 बजे भागलपुरी गांव का दौरा किया और ग्रामीणों से सीधा संवाद किया। इस अवसर पर सभी विभागाध्यक्ष भी उपस्थित रहे, लेकिन भागलपुरी की रिहायशी बस्ती में गंदगी देखकर डीसी ने नाराजगी जताई। ग्रामीणों ने कहा कि बेरी और भागलपुरी गांव की पहचान मां बेरी वाले मंदिर की वजह से पूरे भारत में है। उनका गांव भागलपुरी माता मंदिर के भवन के बिल्कुल नजदीक है। मंदिर के पीछे लगातार गंदगी डाली जा रही है, लेकिन पिछले 10 साल से सिर्फ आश्वासन ही मिल रहे हैं।

भागलपुरी गांव के नजदीक बेरी कस्बे का कूड़ा डाला जा रहा है क्योंकि नगरपालिका के पास डम्पिंग स्टेशन नहीं है। भागलपुरी गांव के ग्रामीणों ने कूड़ा डालने वाली जगह और पटवारखाना वाली लगभग 800 गज जमीन को इक्वायर करके इन जोहड़ों में पार्क बनवाने की मांग रखी है। डीसी ने विभाग के अधिकारीयों से जमीन की जानकारी जुटाने के आदेश दिए हैं। भागलपुरी विकास समिति के अध्यक्ष मुकेश कुमार जोनी ने कहा कि बरसात के दिनों में जोहड़ ओवरफलो हो जाते हैं तो घरों के अंदर कई-कई फुट पानी घुस जाता है।

गांव में प्रोजेक्ट पूरे करने के लिए जगह की कमी आ रही आड़े, डीसी ने संभावना तलाशने के दिए निर्देश

झज्जर . भागलपुरी गांव में ग्रामीणों की समस्या सुनने जातीं डीसी और अन्य अधिकारी।

पाठशाला और आंगनबाड़ी के लिए जमीन तलाशने को कहा

गांव की सरपंच मीनाक्षी देवी ने कहा कि उनके गांव में श्मशाम भूमि, प्राथमिक पाठशाला और आगनबाड़ी का निर्माण करवाया जाना चाहिए, लेकिन ग्राम पंचायत के पास अपनी जमीन नहीं है। सरकार 2 एकड़ जमीन एक्वायर करके इन कार्यों का निर्माण करवाए तो ग्रामीणों को लाभ मिलेगा। डीसी ने अधिकारियों को यहां पर जमीन की संभावना तलाशने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि कोई निजी व्यक्ति जमीन देना चाहे तो काम जल्दी हो जाएगा।

ग्रामीणों ने डीसी को पानी निकासी का समाधान करवाने की मांग की

ग्रामीणों का कहना है कि भागलपुरी गांव में गंदे पानी की निकासी का प्रबंध नहीं है, जिसके कारण बरसात के दिनों में बस्ती में कई-कई फुट पानी खड़ा जाता है। स्थानीय लोग अपनी समस्या की बाबत शासन और प्रशासन के कई बार चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन किसी भी अधिकारी ने उनके गांव का मौका मुआयना नहीं किया है। उपायुक्त ने अधिकारियों को भागलपुरी गांव आस-पास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस अवसर एसडीएम अश्वनी कुमार, नायब तहसीलदार रमेश कुमार, एसएमओ डॉ. जेपी चौहान, बिजली निगम के एसडीओ राज सिंह, नपा सचिव संजय रोहिल्ला अादि मौजूद रहे।