Hindi News »Haryana »Beri» पहलवान सोमबीर और साक्षी काे कादयान खाप ने किया सम्मानित

पहलवान सोमबीर और साक्षी काे कादयान खाप ने किया सम्मानित

जाट धर्मशाला में सर्वजातीय कादयान खाप ने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक विजेता पहलवान सोमबीर और साक्षी मलिक का स्वागत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 28, 2018, 02:10 AM IST

पहलवान सोमबीर और साक्षी काे कादयान खाप ने किया सम्मानित
जाट धर्मशाला में सर्वजातीय कादयान खाप ने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक विजेता पहलवान सोमबीर और साक्षी मलिक का स्वागत किया। खाप की तरफ से पहलवानों को पगड़ी पहनाकर और ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। प्रधान केदार सिंह ने कहा कि क्षेत्र के लिए गर्व की बात है कि उनके बच्चों ने मेडल जीतकर पूरे संसार में नाम रोशन किया है। खाप भविष्य में भी होनहार बच्चों को सम्मानित करेगी। कादयान खाप ने पहलवान सोमबीर के पिता हिन्द केसरी सुरेश पहलवान का भी स्वागत किया।

इससे पहले पहलवान सोमबीर और साक्षी मलिक का बेरी पहुंचने पर ढाेल नगाड़ों के साथ ग्रामीणों ने स्वागत किया। सोमबीर ने अपनी जीत का श्रेय अपने पिता और गुरु हिन्द केसरी सुरेश पहलवान को दिया है। सोमबीर और साक्षी मलिक ने बताया कि आज जो मान सम्मान क्षेत्र के लोगों ने दिया है उसे वे कभी भी भुला नहीं पाएंगे।

भविष्य में अधिक मेहनत करके क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। बता दें कि सोमबीर को पहलवानी विरासत में मिली है। पहलवान सोमबीर का पैतृक गांव दूबलधन है। इस अवसर पर उपप्रधान रणधीर सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्मसिंह, कर्नल शेर सिंह, कैप्टन दिलबाग सिंह, पूर्व पार्षद धर्मराज, पूर्व सरपंच पूर्ण सिंह, चेयरमैन करतार सिंह, जीत सिंह, राजेन्द्र सिंह, कैप्टन राजेन्द्र सिंह, कंवल सिंह, सतबीर सिंह, यादराम सिंह, दयाकौर, संतरा देवी माैजूद थे।

सोमबीर के पिता सुरेश भी कई खिताब जीते चुके

सोमबीर के पिता सुरेश पहलवान ने कई खिताब अपने नाम किए हैं। सुरेश पहलवान ने 1984 में हिंद केसरी, 1983 में रुस्तमे हिन्द खिताब, भारत केसरी का खिताब अपने नाम किया है। सोमबीर ने कुश्ती के दांव पेंच अपने पिता के अखाड़े में सीखे हैं।

साक्षी की ससुराल

है माजरा दूबलधन

साक्षी मलिक की माजरा दूबलधन गांव में ससुराल हैं। साक्षी मलिक केेेे पति पहलवान सत्यव्रत राष्ट्रीय पहलवान हैं। महिलाओं ने अपनी बहु साक्षी मलिक को मुंह दिखार्ई रस्म भी अदा की। संचालन कादयान खाप के सचिव धारा सिंह ने किया।

बेरी. कुश्ती में पदक िवजेता सोमबीर व साक्षी का सम्मान करते खाप से जुड़े लोग।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×