Hindi News »Haryana »Beri» बेरी में कन्या कॉलेज न खोलने पर कांग्रेस व इनेलो ने दी आंदोलन की चेतावनी

बेरी में कन्या कॉलेज न खोलने पर कांग्रेस व इनेलो ने दी आंदोलन की चेतावनी

विधायक ने सीएम को पत्र लिखकर 2016 में की उनकी घोषणा दिलाई याद भास्कर न्यूज | बेरी प्रदेश सरकार द्वारा 2018-19 में सूबे...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 11, 2018, 02:10 AM IST

विधायक ने सीएम को पत्र लिखकर 2016 में की उनकी घोषणा दिलाई याद

भास्कर न्यूज | बेरी

प्रदेश सरकार द्वारा 2018-19 में सूबे के अलग-अलग स्थानों पर खोले जाने वाले 31 कन्या महाविद्यालय की सूची से बेरी का नाम गायब है। इसे लेकर बेरी के विधायक डाॅ. रघुवीर कादयान ने कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने सूची से बेरी का नाम गायब होने पर सीएम मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर जवाब मांगा है कि वह बेरी की जनता के बीच किए गए वादे को पूरा करें। वरना इसके लिए बेरी हलके की जनता को साथ लेकर आंदोलन किया जाएगा।

विधानसभा में शिक्षामंत्री ने भी किया था बेरी में कन्या कॉलेज का वादा :बेरी में पत्रकारों को सरकार के प्रस्तावित कॉलेजों की सूची की जानकारी देते हुए डाॅ. कादयान ने कहा कि मुख्यमंत्री 20 नवम्बर 2016 को बेरी आए थे। उन्होंने उस दौरान बेरी की जनता के बीच कन्या कॉलेज खोले जाने की घोषणा भी मंच से की थी। डाॅ. कादयान ने कहा कि उन्होंने भी स्वयं विधानसभा में बेरी में कॉलेज बनाए जाने का मामला उठाया था और उस दौरान सदन में ही शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने उन्हें बेरी में कन्या कॉलेज खोले जाने का आश्वासन दिया था। इस मौके पर उनके साथ हरियाणा स्वतन्त्रता उत्तराधिकारी संगठन के झज्जर जिलाध्यक्ष रवि कादयान, ईश्वर डीपीई, नरेन्द्र सिंह, ढीलू माजरा, कैप्टन राजसिंह भी साथ थे।

जमीन का भी है विवाद :कन्या कॉलेज बनाने को लेकर जमीन का भी विवाद है। नगर पालिका की कॉलेज के लिए प्रस्तावित 67 कनाल जमीन के कुछ हिस्से पर धर्मशाला का निर्माण किया जा रहा था, जिसे लोगों के विरोध के बाद बंद कर दिया गया। नगर पालिका सचिव संजय रोहिल्ला ने कहा कि इस बारे में उच्चाधिकारियों के संज्ञान में मामला ला दिया गया है। नपा चुनाव के बाद फैसला लेंगे।

काॅलेज बनवाकर ही दम लेंगे : इनेलो

इस मामले काे लेकर इनेलाे भी अांदाेलन की राह पर है। इनेलो के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक और केयू के पूर्व रजिस्ट्रार डाॅ. जगदीश कादयान ने बेरी सब-डिवीजन मुख्यालय पर पत्रकारों को सरकार के प्रस्तावित कॉलेजों की सूची की जानकारी देते हुए कहा कि सीएम के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह ने भी काॅलेज बनवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन हरियाणा सरकार ने बेरी की बेटियों के साथ धोखा किया है। इससे बेरी के लोगों में रोष बना हुआ है। बेरी के लोग कई बार पंचायत कर चुके हैं। शासन-प्रशासन को ज्ञापन सौंप चुके है। डाॅ. जगदीश कादयान ने कहा कि झज्जर के कुलाना में मिडिल तक स्कूल भी नहीं है, जबकि हरियाणा सरकार द्वारा कुलाना में महिला काॅलेज खोला जा रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×