बेरी

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Beri
  • रात 2 बजे तेज आंधी में गिरे एक दर्जन खंभे, गांवाें में बत्ती गुल, दिनभर ठीक करने में जुटे रहे 100 कर्मचारी
--Advertisement--

रात 2 बजे तेज आंधी में गिरे एक दर्जन खंभे, गांवाें में बत्ती गुल, दिनभर ठीक करने में जुटे रहे 100 कर्मचारी

मंगलवार रात 2 बजे के बाद मौसम ने फिर करवट बदली। हल्की धूलभरी आंधी से शुरुआत हुई और कुछ ही पलों में बेरी क्षेत्र में...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 02:10 AM IST
रात 2 बजे तेज आंधी में गिरे एक दर्जन खंभे, गांवाें में 
 बत्ती गुल, दिनभर ठीक करने में जुटे रहे 100 कर्मचारी
मंगलवार रात 2 बजे के बाद मौसम ने फिर करवट बदली। हल्की धूलभरी आंधी से शुरुआत हुई और कुछ ही पलों में बेरी क्षेत्र में तूफान आ गया। बेरी एरिया में कई बड़े पेड़ झुक गए। पेड़ों के कारण बिजली निगम के एक दर्जन से ज्यादा बिजली के खंभे गिर गए, जिसके कारण बेरी डिवीजन के कई गांवों में अंधेरा छा गया। दुजाना में एक मकान की दीवार साथ वाले मकान पर गिर गई, जिसके कारण मकान की छत गिर गई। गनीमत यह रही कि मकान के अंदर सो रहा परिवार बाल-बाल बच गया। मकान मालिक बलबीर की माने तो आंधी-तूफान के कारण मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घर के अंदर रखा सामान क्षतिग्रस्त हो गया। नानक पुत्र आजाद की दीवार आंधी के कारण गिर गई। गरीब परिवारों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

बहादुरगढ़ में 8 घंटे गुल रही बिजली

बहादुरगढ़ एरिया में 5 खंभे व पेड़ गिरने से तीन फीडरों की बिजली रात 2 बजे से सुबह 10 बजे तक बंद रही।

झज्जर. दुजाना गांव में तेज आंधी से गिरे मकान को दिखाते बलबीर। (दाएं) बहादुरगढ़ में झुके बिजली के पोल।

बरसात के बाद सुबह फिर गर्मी बढ़ी, आज चढ़ेगा पारा

झज्जर। मंगलवार रात मौसम ने फिर करवट ली। तेज आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी रही, जिसके कारण रात का पारा नीचे लुढ़क गया। वहीं, मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के मुताबिक गुरुवार को दिन का पारा 43 तक पहुंचने की संभावना है, जिसके कारण कहीं अधिक गर्मी महसूस होगी। बुधवार को दिन का अधिकतम पारा 42 डिग्री और रात का 25 डिग्री रहा, जबकि क्षेत्र का सामान्य पारा अधिकतम 40 डिग्री व रात का 26 डिग्री था। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में पारा चढ़ेगा। वहीं मौसम साफ रहने के कारण शुक्रवार को अधिकतम पारा 42 डिग्री व दिन का 26 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। जबकि शुक्रवार व शनिवार को भी पारा 42-43 के करीब रहने की उम्मीद है।

100 कर्मी लगाए, रात तक बिजली ठीक कर देंगे


धांधलान में 33 केवी का एच

पोल टूटा, कई गांव अंधेरे में डूबे

मार्केट कमेटी चेयरमैन मनीष शर्मा ने पीड़ित परिवार के साथ मुलाकात की और सरकार से उचित मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया। आंधी की रफ्तार को देखते हुए एहतियातन बेरी सब डिवीजन में रात 1:50 बिजली काट दी गई। रात 2 बजे तूफान में बाकरा गांव का ट्रांसफार्मर डैमेज हो गया। धांधलान 33 केवी का एच पोल टूट गया, जिसके कारण डीघल, धांधलान, लकड़िया गांव की बिजली बाधित हो गई। पलड़ा, धौड़, जहाजगढ़ में बिजली की लाइन पर कई पेड़ गिर गए, जिसके कारण पूरी लाइन ठप पड़ गई। खेड़ी होशियादपुर में जनस्वास्थ्य विभाग की लाइन का बिजली का पोल टूट गया। इसके कारण पानी की सप्लाई बाधित रही। बिहसान, गोंछी और दुजाना में बिजली के तार टूट गए और पेड़ सड़क के बीचों-बीच गिर गए, जिसके कारण सड़क पर आने-जाने वाले लोगों को खासी दिक्कत हुई। बिजली निगम के अधिकारियों का कहना है कि इस तूफान का धांधलान, जहाजगढ़ व बाकरा में ज्यादा असर रहा। बेरी, बाकरा, जहाजगढ़ होशियादपुर में बिजली निगम के पोल गिरे और तार टूट गए।

बिसहान में पानी को तरसे

पूर्व आर्मी चीफ दलबीर सुहाग के गांव बिसहान में बुधवार को भी पानी नहीं मिल सका। हालाकि पब्लिक हेल्थ विभाग ने मंगलवार शाम मोटर ठीक करवा दी थी, लेकिन तूफान से बिजली नहीं आई।

रात 2 बजे तेज आंधी में गिरे एक दर्जन खंभे, गांवाें में 
 बत्ती गुल, दिनभर ठीक करने में जुटे रहे 100 कर्मचारी
X
रात 2 बजे तेज आंधी में गिरे एक दर्जन खंभे, गांवाें में 
 बत्ती गुल, दिनभर ठीक करने में जुटे रहे 100 कर्मचारी
रात 2 बजे तेज आंधी में गिरे एक दर्जन खंभे, गांवाें में 
 बत्ती गुल, दिनभर ठीक करने में जुटे रहे 100 कर्मचारी
Click to listen..