Hindi News »Haryana »Beri» 15 दिन से पानी नहीं मिलने पर महिलाओं ने जलघर का किया घेराव, जेई को दी सड़क जाम करने की चेतावनी

15 दिन से पानी नहीं मिलने पर महिलाओं ने जलघर का किया घेराव, जेई को दी सड़क जाम करने की चेतावनी

पिछले कई साल से पानी की बूंद बूंद को तरस रही वजीरपुर गांव की महिलाओं का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। वजीरपुर गांव...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 08, 2018, 02:10 AM IST

  • 15 दिन से पानी नहीं मिलने पर महिलाओं ने जलघर का किया घेराव, जेई को दी सड़क जाम करने की चेतावनी
    +1और स्लाइड देखें
    पिछले कई साल से पानी की बूंद बूंद को तरस रही वजीरपुर गांव की महिलाओं का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। वजीरपुर गांव महिलाओं ने बेरी के जलघर का घेराव कर डाला। पब्लिक हेल्थ के दफ्तर में काफी संख्या में पहुंची गुस्साई महिलाओं ने जलघर में जमकर नारे लगाए।

    वजीरपुर गांव की महिलाएं साल 2017 में 15 मई और 29 मई को रोड जाम कर चुकी है। उस समय में विभाग के एसडीओ ने पानी दिलवाने का आश्वासन दिया था। लेकिन एक साल का समय बीत जाने के बाद भी वजीरपुर की कुम्हार बस्ती में पानी की सुविधा नहीं मिली। जनस्वास्थ्य विभाग के जेई मेहताब सिंह के समझाने के बाद ही महिलाएं शांत हुई महिलाओं ने विभाग को चेतावनी दी है। अगर जल्द पानी की समस्या का हल नही हुआ तो बड़ा आंदोलन करेगी। जिसका जिम्मेवार जनस्वास्थ्य विभाग होगा। महिलाओं का कहना था कि गांव के दूसरे मौहल्लें में पानी की सप्लाई ठीक रहती है। लेकिन गरीब लोगों की बस्ती की तरफ शासन प्रशासन ध्यान नहीं देता है जबकि दूसरों मौहल्लों में पानी कई कई घंटे चलता है। उनके मौहल्लें में विभाग कई कई दिन में पानी की सप्लाई देता है। लेकिन पिछले 15 दिन से पानी की सप्लाई बहुत कम आई है। जो पानी आता है। वह बहुत ज्यादा गंदा होता है। जिससे हमारे बच्चे को तरह-तरह की बीमारियां हो रही हैं। ऐसे में तपती गर्मी के बीच न केवल घरेलू कार्यों के लिए बल्कि मनुष्य व पशुओं को पीने का पानी तक नहीं मिल रहा है। पिछले साल भी महिलाओं ने 15 मई 29 मई को पानी की समस्या को लेकर रोड जाम किया था। विभाग के जेई मेहताब सिंह ने महिलाओं को आश्वासन दिया है कि ट्यूबवेल लगाया जा रहा है। पानी की समस्या का जल्द ही समाधान हो जाएगा।

    बेरी. वजीरपुर की महिलाएं पानी न मिलने पर जेई से बहस करते हुए।

    स्कूल के साथ लगती गली में जमा दूषित पानी

    बादली |
    कस्बे में दूषित पानी निकासी के कोई भी ठोस उपाय नहीं है। इसके चलते ग्रामीणों में रोष बना है। शिकायत के बावजूद भी समस्या का कोई हल नही हो रहा है। ग्रामीणों ने अपनी शिकायत में बताया कि हाई स्कूल के साथ लगती गली से दूषित पानी निकासी न होने के कारण ग्रामीण परेशान है। नालियों की साफ-सफाई न होने या समय पर न होने के कारण ग्रामीणों में प्रशासन व पंचायत की कार्यप्रणाली को लेकर रोष है। ग्रामीण मुकेश, सन्नी, मनीष, पप्पू, मनोज पंच, सरला, बिमला, संतोष, अन्नु, नीलम, मोनू, कमला, प्रीति, लक्ष्मी, नरेश कहना है कि नालों के निर्माण में लाखों रुपए खर्च किए गए, मगर नालों की सुचारू सफाई के अभाव में उनसे गंदे पानी निकासी नहीं होने के कारण ग्रामीण परेशान है।

  • 15 दिन से पानी नहीं मिलने पर महिलाओं ने जलघर का किया घेराव, जेई को दी सड़क जाम करने की चेतावनी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×