• Hindi News
  • Haryana
  • Beri
  • केवल एक पार्षद ही दोबारा जीते, 12 होंगे नए चेहरे
--Advertisement--

केवल एक पार्षद ही दोबारा जीते, 12 होंगे नए चेहरे

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 02:15 AM IST

Beri News - बेरी नगर पालिका के सभी 13 वार्डों के लिए रविवार को मतदान हुआ। चुनाव ईवीएम से होने की वजह से देर शाम नतीजे भी घोषित कर...

केवल एक पार्षद ही दोबारा जीते, 12 होंगे नए चेहरे
बेरी नगर पालिका के सभी 13 वार्डों के लिए रविवार को मतदान हुआ। चुनाव ईवीएम से होने की वजह से देर शाम नतीजे भी घोषित कर दिए गए। बेरी नपा सदन में १३ नवनिर्वाचित पार्षदों में इस बार भी 5 महिला पार्षद चुनकर आई हैं। सबसे बड़ी जीत एक महिला उम्मीदवार को ही मिली है।

प्रदेश सरकार द्वारा बेरी में मनोनीत किए पार्षद विजय कौशिक की पुत्रवधु उमा देवी वार्ड नंबर आठ से 511 वोट से जीतकर सदन में पहुंचीं। वार्ड 8 में ही कोर्ट के आदेश पर मतदाता सूची को अपडेट किया गया था। वार्ड 8 की उनकी प्रतिद्वंद्वी ज्योति के परिजनों ने चुनाव से पहले ही वेाटर लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत दी थी। इस तरह वार्ड ८ का चुनाव बड़ा रोचक बन गया था। उमा देवी को ६३२ वोट मिले, जबकि ज्योति को महज १२१ वोट ही मिल सके। वहीं, इस बार बेरी नगर पालिका सदन में नए चेहरे देखने को मिलेगी। केवल एक पूर्व पार्षद ही जीत दर्ज कर सके हैं। इस तरह 13 में से 12 को पार्षदी का अनुभव नहीं है।

अधिकारियों ने करवाई वीडियोग्राफी

चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए थे। वार्ड नम्बर 10 और 13 वार्ड के पोलिंग बूथ की प्रशासन द्वारा वीडियोग्राफी करवाई गई। वहीं बेरी नगरपालिका के आॅब्जर्वर सुरेन्द्र सिंह और रिटर्निंग अधिकारी बेरी एसडीएम अश्वनी कुमार भी एसडीएम कार्यालय में बनाए गए विशेष कंट्रोल रूम में दिनभर मौजूद रहे। सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं बेरी के नायब तहसीलदार रमेश चन्द्र तथा डीएसपी अजमेर सिंह ने भी मतदान के लिए बनाए गए बूथों का दौरा किया।

11798 वोटरों में से 9963 ने ही मत का प्रयोग किया, 84.45 प्रतिशत हुआ मतदान

दूसरी बार जीत मिली प्रवीण को, नहीं जीत सके जितेंद्र

बेरी नपा के कुछ १३ पार्षदों में से इस बार महज दो पूर्व पार्षदों ने ही इस बार भी चुनाव मैदान में ताल ठोकी थी। इनमें से एक को ही जीत मिल सकी। वार्ड नंबर ७ से प्रवीण सलूजा लगातार दूसरी बार सदन में पहुंचे हैं। वहीं वार्ड ४ से जीत की हैट्रिक बनाने की आस में जीतेंद्र सिंह को इस बार हार का सामना करना पड़ा।

इस तरह जीते वार्ड दर वार्ड उम्मीदवार, सबसे छोटी जीत वार्ड 9 में, 29 वोट से जीते

 वार्ड-1

बलविंदर

वोट : 293

हार : राहुल : 144 अंतर : 149

दो चाय वालों के बीच दिखी सीधी टक्कर

एक अन्य रोचक मुकाबला बेरी के वार्ड ९ में देखने को मिला। यहां दो उम्मीदवार आमने-सामने तो थे, लेकिन इनका नाम लोगों की जुबां पर इसलिए था कि हार या जीत किस चाय वाले को मिलेगी। यहां जीत हासिल करने वाले दीपक और पिता घासीराम बेरी में चाय बेचते हैं, वहीं महेंद्र भी चाय बेचता है।

किसी ने चौधर गंवाई तो काेई वापस लाया

नपा चुनाव में उतरने वाले कुछ उम्मीदवार अपने घर चौधर वापस लेकर आए तो कुछ ने चौधर गंवाने का काम किया। वार्ड नंबर १ से जीतने वाले बलविंंदर के पिता बाबूलाल पहले पार्षद थे। इसी प्रकार वार्ड ८ से जयभगवान मौजूदा योजना में पार्षद थे, इस बार महिला सीट होने पर उन्होंने अपनी पुत्रवधू ज्योति को मैदान में उतारा, लेकिन ज्योति वार्ड की चौधर घर में नहीं ला सकी।

X
केवल एक पार्षद ही दोबारा जीते, 12 होंगे नए चेहरे
Astrology

Recommended

Click to listen..