• Hindi News
  • Haryana
  • Bhiwani
  • राष्ट्र की एकता व अखंडता के साथ, स्वच्छ पर्यावरण व जल संरक्षण का लिया संकल्प
--Advertisement--

राष्ट्र की एकता व अखंडता के साथ, स्वच्छ पर्यावरण व जल संरक्षण का लिया संकल्प

सामाजिक बुराईयों को मिटाने में सहयोग करने व जल संरक्षण करने संकल्प लेते विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता अशोक...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:00 AM IST
राष्ट्र की एकता व अखंडता के साथ, स्वच्छ पर्यावरण व जल संरक्षण का लिया संकल्प
सामाजिक बुराईयों को मिटाने में सहयोग करने व जल संरक्षण करने संकल्प लेते विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता अशोक भारद्वाज, संजय दुआ, केके ग्रोवर, नवीन धमीजा व अन्य।

भिवानी | नेहरू पार्क स्थित मदन लाल ढींगड़ा के समक्ष नेताजी सुभाष चंद्र बोस युवा जागृत सेवा समिति भारतीय तटरक्षक के जवानों और कल्पना चावला को याद किया। इस अवसर पर अनेक युवाओं ने राष्ट्र की एकता व अखंडता के साथ, नशे से दूर रहने,स्वच्छ पर्यावरण और जल संरक्षण का संकल्प लिया।

गौरतलब है कि भारतीय तटरक्षक समुद्र की सुरक्षा करने के उद्देश्य से 18 अगस्‍त 1978 को संघ के एक स्वतंत्र सशस्त्र बल के रूप में संसद द्वारा तटरक्षक अधिनियम 1978 के अंतर्गत की गई। भारत में तटरक्षक का आविर्भाव, समुद्र में भारत के राष्ट्रीय क्षेत्राधिकार के भीतर राष्ट्रीय विधियों को लागू करने तथा जीवन और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक नई सेवा के तौर पर एक फरवरी 1977 को हुआ था। अशोक भारद्वाज, संजय दुआ, बबीता तंवर ने बताया कि गुरुवार के दिन ही कल्पना चावला का निधन हो गया था और इसी दिन भारतीय तटरक्षक स्थापना दिवस भी है दोनों से हमें राष्ट्र को आगे बढ़ाने की प्रेरणा मिलती है। इस अवसर पर केके ग्रोवर, नवीन धमीजा, तरुण भुटानी, विकास, मीनू जैन, अंजु शर्मा, उमेद सिंह, गौरव, ठाकुर विशालजीत, सुमित जांगड़ा, दीपक कुमार, हरीश सैनी, सूरज कुमार, कमल शर्म व दीपक तौला थे।

X
राष्ट्र की एकता व अखंडता के साथ, स्वच्छ पर्यावरण व जल संरक्षण का लिया संकल्प
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..